लुधियाना में पंजाब एंड सिंध बैंक के ट्रेनिंग कार्यक्रम का आगाज, लोगों को घर बैठे मिलेंगी सरकारी सुविधाएं

लुधियाना में पंजाब एंड सिंध बैंक के 6 दिनों का फाइनेंशियल लिट्रेसी फार कम्यूनिटी रिसोर्स पर्सन (एफएलसीआरपी) प्रशिक्षण की शुरुआत की गई। इस दौरान उन प्रशिक्षार्थियों को ट्रेनिंग दी जाएगी जो पंजाब राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन लुधियाना द्वारा विभिन्न ब्लॉकों से चुने गए है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 04:11 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 04:11 PM (IST)
लुधियाना में पंजाब एंड सिंध बैंक के ट्रेनिंग कार्यक्रम का आगाज, लोगों को घर बैठे मिलेंगी सरकारी सुविधाएं
पंजाब एंड सिंध बैंक ने लुधियाना में छह दिवसीय कैंप का आगाज किया है।

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब एंड सिंध बैंक द्वारा संचालित रूरल सेल्फ इंप्लायमेंट ट्रेनिंग संस्था (आरसेटी) हंबड़ा रोड लुधियाना में सोमवार से 6 दिनों का फाइनेंशियल लिट्रेसी फार कम्यूनिटी रिसोर्स पर्सन (एफएलसीआरपी) प्रशिक्षण की शुरुआत की गई। यह प्रशिक्षार्थी पंजाब राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन लुधियाना द्वारा विभिन्न ब्लॉकों से चुने गए है। इस मौके पर सहायक प्रोजेक्ट अधिकारी अवतार सिंह, लीड बैंक मैनेजर अनिल कुमार, आरसेटी के निदेशक संजय कुमार गुप्ता उपस्थित थे।

अवतार सिंह ने कहा कि यह प्रशिक्षार्थी प्रशिक्षण लेने के बाद ग्रामीण इलाकों में जाकर जनता के बीच काम करेंगे, जिससे लोगों को घर बैठे सरकारी सुविधाओं का फायदा मिल सकेगा। अनिल कुमार ने इस तरह के प्रशिक्षण अधिक से अधिक कराने पर जोर दिया। आरसेटी के निदेशक संजय कुमार गुप्ता ने प्रत्येक व्यक्ति को वित्तीय साक्षर होने पर जोर दिया तथा यह एफ एल सी आर पी प्रशिक्षण के बाद ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों की सुविधा के लिए काम करने को कहा।

उन्होंने यह भी बताया कि यहां दी जाने वाली सारी प्रशिक्षण सुविधाएं निशुल्क होती हैं तथा प्रशिक्षण के दौरान रहने खाने और पीने की और आने-जाने की सुविधा निशुल्क है। इस अवसर पर जिला प्रोग्राम मैनेजर जैसमीन कौर, कलस्टर कोओरडीनेटर कुशराज तथा अकाउंटेंट सनी पुरा, आरसेटी कार्यालय सहायक कशिश ओबरॉय और लीड बैंक से परमजीत सिंह भी उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी