पनबस व पीआरटीसी के कर्मचारियों ने की हड़ताल की तैयारी

पंजाब रोडवेज व पनबस कंट्रैक्ट वर्कर यूनियन पंजाब व पीआरटीसी के कच्चे कर्मचारियों की कमेटी की ओर से दिए प्रोग्राम अनुसार पंजाब रोडवेज जगराओं डिपो की वर्कशाप के गेट पर सोमवार को गेट रैली की गई। इस मौके पर सूबा नेता जलौर सिंह सूबा ज्वाइंट सचिव ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से साढ़े चार वर्ष बीत जाने के बावजूद कच्चे कर्मचारियों का कोई हल नही किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:44 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:44 PM (IST)
पनबस व पीआरटीसी के कर्मचारियों ने की हड़ताल की तैयारी
पनबस व पीआरटीसी के कर्मचारियों ने की हड़ताल की तैयारी

जागरण संवाददाता, जगराओं : पंजाब रोडवेज व पनबस कंट्रैक्ट वर्कर यूनियन पंजाब व पीआरटीसी के कच्चे कर्मचारियों की कमेटी की ओर से दिए प्रोग्राम अनुसार पंजाब रोडवेज जगराओं डिपो की वर्कशाप के गेट पर सोमवार को गेट रैली की गई। इस मौके पर सूबा नेता जलौर सिंह सूबा ज्वाइंट सचिव ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से साढ़े चार वर्ष बीत जाने के बावजूद कच्चे कर्मचारियों का कोई हल नही किया गया। सरकार अपनी झूठी लड़ाई दिखाकर पंजाब की जनता के साथ धोखा करके 2022 में सरकार बनाने की ताक में, परन्तु पंजाब के लोग इन सियासी पैतड़ों को जानते है। पहला सरकार ट्रांस्पोर्ट माफिया खत्म करे, घर-घर रोजगार दे, रेत माफिया, केबल माफिया, नशा माफिया खत्म करे, पहली कैबिनेट मीटिग में पक्के करने वाले कच्चे कर्मचारियों को पक्का करे नहीं तो हरेक स्थान पर मंत्रियो को विरोध किया जाए, उन्होंने कहा कि कमाई वाले विभाग पनबस और पीआरटीसी के कच्चे कर्मचारियों की ओर से जब भी हड़ताल की जाती है तो मीटिग में मंत्री की ओर से बड़ी-बड़ी बातें की जाती है, लेकिन मांगें पूरी नहीं होती।

उन्होंने कैप्टन सरकार को चेतावनी दी कि यदि सरकार ने हल न निकाला तो पनबस व पीआरटीसी के समूचे काम 9,10 व 11 अगस्त को तीन दिवसीय हड़ताल करके कैप्टन व नवजोत सिंह सिद्धु के घर के आगे रोष प्रदर्शन करेंगे। जगराओं डिपो के प्रधान सोहन सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार के खिलाफ तीखे संघर्ष किए जाएंगे। ठेका कर्मचारी संघर्ष मोर्चा पंजाब की ओर से 3-4 अगस्त को दो दिवसीय हड़ताल में पनबस व पीआरटीसी के कर्मचारी शामिल हो कर दोनों दिन 4-4 घंटे बस अड्डे बंद करके चार अगस्त को पंजाब सरकार का पुतला फूंकेगे। सचिव अवतार सिंह व उरमनदीप सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जनतक मांग 10 हजार सरकारी बसें करने व कर्मचारियों को पक्का करने के लिए यूनियन तीखा संघर्ष तेज करेंगे। इस मौके पर दविदर सिंह, जरनैल सिंह, राजखान, अमरजीत सिंह, जतिदरजीत सिंह, हरदेव सिंह, बलजीत सिंह, जगमोहन सिंह सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी