PSEB Paper Leak: मिड टर्म परीक्षा से पहले पीएसईबी के पेपर लीक, लिंक Viral हाेने से मचा हड़कंप

PSEB Paper Leak पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) के सितंबर टेस्ट सोमवार से शुरू हो गए। टेस्ट के प्रश्न पत्र एग्जाम से पहले ही लीक हो गए। पीएसईबी के कक्षा तीसरी से पांचवीं तक के सितंबर टेस्ट विभिन्न स्लाट में शुरू हुए।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 02:03 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 09:51 PM (IST)
PSEB Paper Leak: मिड टर्म परीक्षा से पहले पीएसईबी के पेपर लीक, लिंक Viral हाेने से मचा हड़कंप
टेस्ट के प्रश्न पत्र एग्जाम से पहले ही लीक हो गए। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। PSEB Paper Leak: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) के सितंबर टेस्ट के प्रश्नपत्र एग्जाम से पहले ही लीक हो गए। पीएसईबी के कक्षा तीसरी से पांचवीं तक के सितंबर टेस्ट विभिन्न स्लाट में साेमवार काे शुरू हुए हैं। बताया जा रहा है कि परीक्षा बेशक सोमवार से शुरू हुई लेकिन प्रश्न पत्र साल्व किए उत्तरों के साथ रविवार से ही एक लिंक पर वायरल होते रहे।

कुछ अध्यापकों ने वायरल प्रश्न पत्रों की पुष्टि करने के लिए सोमवार काे ली जाने वाली परीक्षाओं को देखा जोकि वास्तव में सही निकली और प्रश्न पत्र लीक एक दिन पहले ही वायरल हुए। इसी संबंध में नकल विरोधी अध्यापक फ्रंट के प्रधान सुखदर्शन सिंह ने शिक्षा सचिव, जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी लखवीर सिंह समरा को भी शिकायत दी है।

शिकायत में उन्होंने कहा है कि बच्चों के भविष्य के साथ पूरी तरह से खिलवाड़ हो रहा है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि कक्षा छठी से बारहवीं तक के सभी प्रश्न पत्र रविवार ही एक यू-टयूव चैनल पर साल्व हुए वायरल होते रहे और सोमवार विद्यार्थियों को जो भी प्रश्न पत्र दिए गए, वह वायरल वीडियो के साथ बिल्कुल मैच खाते दिखे। नकल विरोधी अध्यापक फ्रंट ने मांग की है कि विद्यार्थियों का भविष्य खराब करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: राज्यसभा सदस्य शमशेर दूलो के भतीजे BJP में शामिल, प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने किया स्वागत

स्लाट में शुरू हुई परीक्षाएं

पीएसईबी की सोमवार से शुरू हुई सभी परीक्षाएं स्लाटस में शुरू हुई। किसी कक्षा की परीक्षा दो घंटे तो किसी की एक घंटे तक चली। कक्षा छठी का इस दिन अंग्रेजी, कक्षा दसवीं का साइंस, आठवीं की गणित, कक्षा नौवीं का हिंदी का पेपर रहा। सभी कक्षाओं के प्रश्न पत्र एक दिन पहले ही लिंक पर वायरल होते रहे।

यह भी पढ़ें-पाकिस्तानी युवती ने फेसबुक पर लुधियाना के युवक को फंसाया, WhatsApp से मंगवाई देश की खुफिया जानकारी

chat bot
आपका साथी