लुधियाना में चार सेंटर्स में कल से शुरू होंगी PSEB 10वीं-12वीं की री-अपीयर परीक्षाएं, जानें पूरा शेड्यूल

Reappearance Exams लुधियाना शहर में परीक्षाओं के लिए चार सेंटर्स बनाए गए हैं। इनमें सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल पीएयू सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जवाहर नगर लड़के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल समिट्री रोड सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मल्टीपर्पज शामिल है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 01:29 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 01:29 PM (IST)
लुधियाना में चार सेंटर्स में कल से शुरू होंगी PSEB 10वीं-12वीं की री-अपीयर परीक्षाएं, जानें पूरा शेड्यूल
10वीं और 12वीं ओपन स्कूल के विद्यार्थियों की री-अपीयर परीक्षाएं कल से। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Re appearance Exams पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) की शुक्रवार से 10वीं और 12वीं ओपन स्कूल के विद्यार्थियों की री-अपीयर, गोल्डन चांस परीक्षाएं शुरू हो रही है। विद्यार्थियों की संख्या कम होने के चलते इसके लिए चार सेंटर्स बनाए गए हैं। दसवीं और बारहवीं दोनों कक्षाओं के विद्यार्थियों की परीक्षा सुबह 11 बजे से शुरू होकर दोपहर दाे बजे तक चलेगी। विद्यार्थियों को ओएमआर शीट भरने के लिए पंद्रह मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा और इस तक से परीक्षा 2.15 बजे तक चलेगी।

यह भी पढ़ें-Budget 2021 Expectations : पंजाब की टेक्सटाइल मिल्स की वित्त मंत्री से मांग- मेन मेड यार्न पर बढ़ाई जाए 10 फीसद कस्टम ड्यूटी

परीक्षाओं के लिए चार सेंटर्स सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल पीएयू, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जवाहर नगर लड़के, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल समिट्री रोड, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मल्टीपर्पज में बनाए गए हैं। दसवीं और बारहवीं दोनों कक्षाओं की पंजाबी विषय के साथ परीक्षा की शुरूआत हो रही है। बता दें कि समिट्री रोड सरकारी स्कूल में कक्षा दसवीं का ही सेंटर बनाया गया है जिसमें 131 विद्यार्थी अपीयर होंगे।

पीएयू सरकारी स्कूल में भी कक्षा दसवीं के बनाए गए सेंटर में करीब 150 विद्यार्थी अपीयर होंगे। वहीं मल्टीपर्पज सरकारी स्कूल में कक्षा दसवीं और बारहवीं दोनों के लिए सेंटर्स बनाए गए हैं। कक्षा दसवीं के 18 और कक्षा बारहवीं के 21 विद्यार्थी अपीयर होंगे। जवाहर नगर सरकारी स्कूल लड़कों में भी कक्षा दसवीं और बारहवीं दोनों के ही सेंटर्स बनाए गए हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी