लुधियाना में पीएससीपीसीआर का शिक्षा विभाग को सुझाव, प्री नर्सरी से आठवीं तक आनलाइन परीक्षाएं लें स्कूल

पीएससीपीसीआर ने शिक्षा विभाग को जारी पत्र में कहा है कि कमिशन के पास बहुत से फोन व ई-मेल आ रहे हैं जिसमें अभिभावक तर्क दे रहे हैं कि सारा साल तो स्कूलों में आनलाइन क्लासिस जारी रही हैं तो परीक्षाएं आफलाइन क्यों ली जा रही है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:49 PM (IST)
लुधियाना में पीएससीपीसीआर का शिक्षा विभाग को सुझाव, प्री नर्सरी से आठवीं तक आनलाइन परीक्षाएं लें स्कूल
पीएससीपीसीआर ने एग्जाम को लेकर शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है।

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब स्टेट कमिशन फार प्राटेक्शन आफ चाइल्ड राइट्स (पीएससीपीसीआर) ने शिक्षा विभाग को सुझाव दिया है कि वह स्कूलों को हिदायतें जारी करें कि कक्षा प्री-नर्सरी से लेकर आठवीं तक बच्चों की परीक्षाएं आनलाइन ली जाएं। पीएससीपीसीआर ने शिक्षा विभाग को जारी पत्र में कहा है कि कमिशन के पास बहुत से फोन व ई-मेल आ रहे हैं जिसमें अभिभावक तर्क दे रहे हैं कि सारा साल तो स्कूलों में आनलाइन क्लासिस जारी रही हैं तो परीक्षाएं आफलाइन क्यों ली जा रही है।

कमिशन ने यह भी कहा है कि कोविड-19 के चलते वर्ष 2020-21 बुरी तरह प्रभावित हुआ है जिसके चलते पढ़ाई के लिए आनलाइन विकल्प चुना गया है। फरवरी में सरकार की ओर से स्कूलों को खोले जाने की अनुमति तो दे दी गई है और कहा गया कि अभिभावक सहमति के साथ बच्चों को स्कूल भेज सकते हैं पर अब कोरोना एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों को ही देखा जाए तो राज्य में दौ सौ से अधिक विद्यार्थियों और पचास से अधिक अध्यापक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।  इसके मद्देनजर अभिभावकों की चिंता बढ़नी भी स्वभाविक है। कमिश्न ने सुझाव दिया है कि परीक्षाएं आनलाइन माध्यम से ही ली जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी