तीसरे दिन भी मरण व्रत पर बैठे डा. किगरा

यूजीसी के सातवें पे स्केल को लागू करने की मांग को लेकर पीएयू टीचर्स एसोसिएशन और गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी (गडवासू) के टीचिग स्टाफ का विरोध प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा। दोनों यूनिवर्सिटी के टीचर्स ने शुक्रवार को भी कामकाज ठप रखकर थापर हाल के बाहर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 08:50 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:50 PM (IST)
तीसरे दिन भी मरण व्रत पर बैठे डा. किगरा
तीसरे दिन भी मरण व्रत पर बैठे डा. किगरा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : यूजीसी के सातवें पे स्केल को लागू करने की मांग को लेकर पीएयू टीचर्स एसोसिएशन और गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी (गडवासू) के टीचिग स्टाफ का विरोध प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा। दोनों यूनिवर्सिटी के टीचर्स ने शुक्रवार को भी कामकाज ठप रखकर थापर हाल के बाहर धरना दिया।

दोनों एसोसिएशनो के प्रतिनिधियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती, तब तक वह सरकार के खिलाफ डटे रहेंगे। वहीं पीएयू टीचर एसोसिएशन और पंजाब फेडरेशन आफ यूनिवर्सिटी एंड कालेज टीचर्स आर्गनाइजेशन के प्रेसिडेंट डा. एचएस किगरा का मरण व्रत जारी है। शुक्रवार को उनके स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आई। यूनिवर्सिटी अस्पताल की मेडिकल टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है। डा. किगरा के साथ डा. मनजीत कौर, डा. शालिनी, डा. सिमरन कंग व डा. सुरिदिर कौर भी भूख हड़ताल पर बैठे। दूसरी तरफ वेटरनरी यूनिवर्सिटी के टीचिग स्टाफ की ओर से क्लासेस के साथ साथ अस्पतालों और लैब का बायकट कर रखा है। वेटरनरी असपताल में केवल इमरजेंसी में आने वाले केस ही देखे जा रहे हैं।

वेटरनरी यूनिवर्सिटी टीचर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डा. अश्विनी शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार को अपना अड़ियल रवैया छोड़कर शिक्षकों की मांगों को पूरा करना चाहिए। पीएयू टीचर एसोसिएशन के सेक्रेटरी डा. केएस सांघा ने कहा कि डा. किगरा को तीन दिन हो गए मरण व्रत पर बैठे हुए। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सहित कोई भी बड़ा अधिकारी डा. किगरा से मिलने नहीं पहुंचा। न ही वह अध्यापकों की मांगों को लेकर कुछ कह रहे हैं। दूसरी तरफ कांट्रैक्ट व डीपीएल मुलाजिमों का धरना भी आठवें दिन जारी रहा।

chat bot
आपका साथी