आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर किया हाईवे जाम

गांव गढ़ी तरखाणां के नौजवान राजपाल सिंह (23) जिसने कि 3 जून को सरहिद नहर में छलांग मार कर आत्महत्या कर ली थी। माछीवाड़ा पुलिस ने खन्ना में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर दविदर सिंह उसकी भाभी कांस्टेबल रजिदर कौर और 2 रिश्तेदार वरिदर सिंह और लक्की के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:34 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:34 PM (IST)
आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर किया हाईवे जाम
आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर किया हाईवे जाम

जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब : गांव गढ़ी तरखाणां के नौजवान राजपाल सिंह (23) जिसने कि 3 जून को सरहिद नहर में छलांग मार कर आत्महत्या कर ली थी। माछीवाड़ा पुलिस ने खन्ना में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर दविदर सिंह, उसकी भाभी कांस्टेबल रजिदर कौर और 2 रिश्तेदार वरिदर सिंह और लक्की के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। इनकी गिरफ्तारी के लिए पीड़ित परिवार और गांव वासियों ने पहले भी खन्ना-नवांशहर हाईवे जाम किया था जिस पर पुलिस ने तुरंत कथित अरोपितों को गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया था। पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस को 4 दिन का समय दिया था परन्तु कोई भी आरोपी गिरफ्तार न होने के कारण गांव वासियों ने दोबारा खन्ना-नवांशहर हाईवे जाम कर चेतावनी दी कि यदि जल्द ही अरोपी गिरफ्तार न किये गए तो वह अनिश्चित काल के लिए मार्ग जाम कर देंगे।

धरने में परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए विशेष तौर पर हलका समराला के पूर्व विधायक जगजीवन सिंह खीरनियां, हलका मुख्य सेवादार परमजीत सिंह ढिल्लों पहुंचे। जिन्होंने पुलिस प्रसाशन की ढीली कारगुजारी पर सवाल उठाते कहा कि जानबूझ कर आरोपितों को गिरफ्तार नही किया जा रहा है। इस मौके पूर्व प्रधान लाला मंगत राय, ब्लाक समिति मैंबर हरजोत सिंह मांगट, एडवोकेट गुरजीत सिंह, बसपा नेता गुरप्रीत सिंह मान, करमजीत सिंह हेडिय़ां भी मौजूद थे।

आत्म-हत्या करने वाले राजपाल सिंह के ताया स्वर्ण सिंह ने कहा कि इंसाफ के लिए उन्होंने पुलिस के उच्च अधिकारियों तक गुहार लगाई परंतु उनको धमकियां मिलीं कि उल्टा उन पर पर्चा दर्ज कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस के उच्च अधिकारी विभाग के इंस्पेक्टर दविदर सिंह और महिला कांस्टेबल रजिदर कौर को बचाने में लगे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी