आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने मांगों को लेकर लगाया धरना

आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब की ओर से आल इंडिया फेडरेशन व अन्य जत्थेबंदियों की अपील पर ब्लाक माछीवाड़ा की वर्करों और हेल्परों ने धरना लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:48 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने मांगों को लेकर लगाया धरना
आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने मांगों को लेकर लगाया धरना

संसू, श्री माछीवाड़ा साहिब : आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब की ओर से आल इंडिया फेडरेशन व अन्य जत्थेबंदियों की अपील पर ब्लाक माछीवाड़ा की वर्करों और हेल्परों ने धरना लगाया। इस मौके संबोधन करते कुलवंत कौर नीलों ने कहा कि आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन पिछले लम्बे समय से संघर्ष करती आ रही है, क्योंकि केंद्र व राज्य सरकार आईसीडीएस स्कीम को लगातार खात्मे की तरफ लेकर जा रही है, जिस के साथ 54 हजार वर्करों व हेल्परों का रोजगार खत्म होने का अंदेशा है।

उन्होंने बताया कि यूनियन द्वारा प्री-प्राईमरी कक्षा आंगनवाड़ी में वापस लाने, तीन से छह वर्ष तक के बच्चों का दाखिला केंद्र में यकीनी बनाने के लिए 17 मार्च से संगरूर में शिक्षा मंत्री के घर आगे पक्का मोर्चा लगाया हुआ है, जिस की तरफ सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि 24 सितंबर को स्कीम वर्कर हड़ताल पर हैं जिस के लिए आंगनवाड़ी वर्करों और हेल्परों ने अपनी मांगों सबन्धित केंद्र व पंजाब सरकार के नाम पर मांग पत्र भेजा।

इस मौके ब्लाक प्रधान चरनजीत कौर, वित्त सचिव मनजीत कौर, हरदीप कौर बौंदली, परमजीत कौर हेडों बेट, निरमलजीत कौर, नीना रानी, सुखजिदर कौर, कुलविदर कौर, पवित्तर कौर, परमजीत कौर मुशकाबाद भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी