राशन न मिलने पर लोग शहर वासी नगर कौंसिल कार्यालय पहुंचे

मुल्लांपुर दाखा में डिपो से राशन न मिलने पर लोग नगर कौंसिल कार्यालय पहुंचे और रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 08:46 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 08:47 PM (IST)
राशन न मिलने पर लोग शहर वासी नगर कौंसिल कार्यालय पहुंचे
राशन न मिलने पर लोग शहर वासी नगर कौंसिल कार्यालय पहुंचे

संवाद सहयोगी, मुल्लांपुर दाखा : राशन डिपो द्वारा नीले कार्ड धारकों को दी जा रही प्रति व्यक्ति 15 किलो गेहूं और तीन किलो दाल वाली स्कीम ने पंजाब सरकार को मुसीबतों में डाल रखा है। डिपो होल्डरों से पर्ची कटवाने के लिए लोगों को पहले तो घंटों गर्मी में लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। फिर बारी आने पर कहा जाता है कि आपकी पर्ची पहले कट चुकी है। इसी से गुस्साए लोग नगर कौंसिल कार्यालय पहुंचे। इनमें पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल थीं।

प्रदर्शनकारी जगमिदर, गुरदियाल सिंह, सिकंदर, शंभू प्रसाद, राधा, रेखा और रानी ने कहा कि गरीबों को राशन देने के मामले में राजनीति की जा रही है। सत्ताधारी पक्ष से सबंधित व्यक्तियों के बड़ी संख्या में राशन कार्ड बनाऐ गए हैं, जबकि जरूरतमंदों के पहले बने कार्ड भी काट दिए गए हैं। पहले वह लॉकडाउन के कारण दो माह घरों के अंदर भूखे रहे। अब जब कोई राशन मिलने की आशा हुई, तो डिपुओं के बाहर धूप में लंबी लाइनों में घंटों भर खड़े रहने के बाद भी राशन नहीं मिल रहा है।

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार कैप्टन संदीप संधू से बात की, तो उन्होंने कहा कि राशन कार्डो के मामले में कोई राजनीति नहीं की जा रही, बल्कि जरूरतमंद लोगों के कार्ड बनाए जा रहे हैं। उन्होंने माना कि यह सारी प्रक्रिया 31 मार्च तक मुकम्मल हो जानी थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण दूसरे सरकारी कार्य की तरह रुकावट आई है, इसलिए कई कार्ड बनने से रह गए हैं। इस मौके दर्याद, रेखा, रानी, शीला, मीना, लीलावती, संतोष, सूरजमुखी, संजय, सीरा सिंह, राधा, माया राम, गुरदियाल सिंह, साबो देवी, अशोक कुमार, रामबतेरी, अक्ष्य कुमार, किशन कुमार, जगदीश कुमार और भागवंती के अलावा बड़ी संख्या में मर्द और महिलाएं उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी