दुष्कर्म मामले में बुरे घिरे विधायक सिमरजीत बैंस, हाई कोर्ट की सख्ती के बाद पुलिस पर बढ़ा कार्रवाई का दबाव

दुष्कर्म के आराेप में फंसे विधायक सिमरजीत बैंस की परेशानियां बढ़ सकती है। पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष के साथ ही पुलिस काे भी कड़ी फटकार लगाई है। महिला ने याचिका में कहा कि विधायक शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 07:53 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 09:58 AM (IST)
दुष्कर्म मामले में बुरे घिरे विधायक सिमरजीत बैंस, हाई कोर्ट की सख्ती के बाद पुलिस पर बढ़ा कार्रवाई का दबाव
लाेक इंसाफ पार्टी के लुधियाना से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, चंडीगढ़, जेएनएन।  लाेक इंसाफ पार्टी के लुधियाना से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस दुष्कर्म के आराेप लगने के बाद बुरी तरह से घिर गए हैं। एक दिन पहले पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष सिमरजीत बैंस के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए पंजाब सरकार और पुलिस काे जमकर फटकार लगाई हैं। इससे पुलिस पर अब कार्रवाई का दबाव बढ़ गया है।

गाैरतलब है कि शुक्रवार को एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने विधायक बैंस, गृह सचिव, डीजीपी, व लुधियाना के पुलिस कमिश्नर को 23 अप्रैल के लिए नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया है। हाई कोर्ट के जस्टिस जीएस गिल ने यह नोटिस लुधियाना निवासी एक महिला की याचिका पर सुनवाई करते हुए जारी किया। महिला ने कोर्ट को बताया कि वह विधवा है और विधायक ने उसकी इसी दयनीय दशा का फायदा उठाते हुए कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया।

इस पूरे मामले की शिकायत उसने लुधियाना के पुलिस आयुक्त को 16 नवंबर को दे दी। बावजूद इसके अभी तक पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज नहीं किया। उसे बाद में एसएमएस कर बताया गया कि आपकी शिकायत जाइंट कमिश्नर को भेज दी गई है आपको 19 नवंबर को उनके समक्ष पेश होना है। जब महिला वहां गई तो  पूछताछ के नाम पर उससे कई घटिया सवाल किये गए जिससे वह काफी आहत है। इस बाबत उसने डीजीपी को भी शिकायत की लेकिन कुछ नहीं हुआ। महिला ने याचिका में कहा कि  उस पर लगातार शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। महिला ने याचिका में कहा कि पुलिस खुद उसके परिवार को धमका रही है और केस दर्ज नहीं कर रही है। ऐसे में पुलिस को कार्रवाई  के निर्देश दिए जाएं।

यह भी पढ़ें-विधायक सिमरजीत बैंस पर दुष्कर्म का मामला इंटरनेट मीडिया पर छाया, दोनों पक्षों में समझौते की कापी वायरल

विधायक सिमरजीत बैंस के खिलाफ सीपी आफिस के बाहर अकाली दल का धरना, केस दर्ज करने की मांग

chat bot
आपका साथी