CLAT 2021 Exam: लुधियाना में कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट परीक्षा कल, छात्राें काे दो घंटे पहले पहुंचना हाेगा

CLAT 2021 Exam क्लैट के लिए चंडीगढ़ में परीक्षा सेंटर बनाया गया है। परीक्षा दो घंटे यानी शुक्रवार दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक होगी और विद्यार्थियों की एक घंटा पहले एंट्री शुरू हो जाएगी। बता दें कि आगे क्लैट की परीक्षा आनलाइन मोड में होती रही है

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:15 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:15 AM (IST)
CLAT 2021 Exam: लुधियाना में कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट परीक्षा कल, छात्राें काे दो घंटे पहले पहुंचना हाेगा
कोविड-19 के चलते दो बार स्थगित हो चुकी है परीक्षा। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। CLAT 2021 Exam: द कामन लाॅ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2021 परीक्षा शुक्रवार काे होने जा रही है। नेशनल लाॅ स्कूल आफ इंडिया यूनिवर्सिटी बेंगलुरू की ओर से 22 नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटीज और लाॅ काॅलेजिज में दाखिला लेने के लिए परीक्षा चलेगी। खास बात यह है कि परीक्षा इस साल आफलाइन मोड में होगी। परीक्षा के लिए लुधियाना में सेंटर नहीं बनाया गया जबकि लुधियाना से ऐसे कई विद्यार्थी है जो परीक्षा में बैठेंगे।

क्लैट के लिए चंडीगढ़ में परीक्षा सेंटर बनाया गया है। परीक्षा दो घंटे यानी शुक्रवार दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक होगी और विद्यार्थियों की एक घंटा पहले एंट्री शुरू हो जाएगी। बता दें कि आगे क्लैट की परीक्षा आनलाइन मोड में होती रही है जिसके लिए लुधियाना में सेंटर बनता था। कोविड-19 के चलते परीक्षा दो बार स्थगित हो चुकी है जिसके बाद अब 23 जुलाई को होने जा रही है।

स्टूडेंट्स इन बातों का रखें ध्यान

आईएमएस माॅडल टाउन के प्रमुख मुनीश दीवान ने कहा कि क्लैट परीक्षा के लिए लुधियाना से करीब 80 विद्यार्थी परीक्षा को दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए विशेष ध्यान रखना चाहिए। हालांकि परीक्षा केंद्र में एंट्री परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले शुरू हो जाएगी लेकिन विद्यार्थियों को किसी तरह का रिस्क न लेते हुए परीक्षा सेंटर में दो घंटे पहले पहुंच जाना चाहिए। वहीं परीक्षा से एक दिन पहले ही विद्यार्थियों को अपना एडमिट कार्ड, आईडी कार्ड तैयार कर रख जगह रख लेना चाहिए।

वहीं विद्यार्थियों को जो खास बात ध्यान देने वाली है, वह है प्रश्नों के हल की। विद्यार्थी वहीं प्रश्न सबसे पहले करें जो उन्हें पूरी तरह आते हैं। इसके बाद मीडियम तरह के प्रश्नों का चुनाव करें और अंत में वह प्रश्न हल करें जिसमें उन्हें किसी तरह की शंका लगती है। ऐसा करने से एक तो समय की बचत होगी, दूसरा वह किसी उलझन में नहीं पड़ेंगे।

-------------

- बीसीएम आर्य माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल शास्त्री नगर के बारहवीं कक्षा का विद्यार्थी ज्योतिर्मय इस साल क्लैट परीक्षा में अपीयर हो रहा है। ज्योतिर्मय ने कहा कि उसका परीक्षा सेंटर मोहाली के एक स्कूल में बना है और वह आफलाइन परीक्षा देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

chat bot
आपका साथी