Jagraon Bridge : जगराओं पुल के दूसरी तरफ भी डाला प्रीमिक्स, सेंट्रल वर्ज पर लगाए पौधे

निगम अधिकारियों के मुताबिक अब पुल के दोनों तरफ प्रीमिक्स की फाइनल लेयर डाली जाएगी और उसके बाद पुल पब्लिक के लिए खोल दिया जाएगा। शनिवार को नगर निगम ने दुर्गामाता मंदिर की तरफ पहले फुटपाथ का काम किया और उसके बाद प्रीमिक्स बिछाया गया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 02:51 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 02:51 PM (IST)
Jagraon Bridge : जगराओं पुल के दूसरी तरफ भी डाला प्रीमिक्स, सेंट्रल वर्ज पर लगाए पौधे
जगराअाें पुल पर प्रीमिक्स की पहली लेयर बिछाने का काम जाेराें से चल रहा है। (जेएनएन)

लुधियाना, जेएनएन। जगराओं पुल निर्माण की डेडलाइन को सात दिन रह गए और जगराओं पुल का निर्माण कार्य अब अंतिम दौर में है। नगर निगम ने जगराओं पुल की तरफ भी अप्रोच रोड पर शनिवार को प्रीमिक्स की पहली लेयर बिछा दी। इसके अलावा निगम ने सेंट्रल वर्ज पर पौधे लगाने शुरू कर दिए। उम्मीद की जा रही है कि पुल डेडलाइन से पहले ही तैयार हो जाएगा।

निगम अधिकारियों के मुताबिक अब पुल के दोनों तरफ प्रीमिक्स की फाइनल लेयर डाली जाएगी और उसके बाद पुल पब्लिक के लिए खोल दिया जाएगा। शनिवार को नगर निगम ने दुर्गामाता मंदिर की तरफ पहले फुटपाथ का काम किया और उसके बाद प्रीमिक्स बिछाया गया। पुल पर अब थोड़ा सा फुटपाथ बनना बाकी है और इसके अलावा प्रीमिक्स की फाइनल लेयर बिछानी बाकी रह गई है। इसके अलावा दुर्गा माता मंदिर की तरफ बीच में मिट्टी जमा है उसे हटाया जाना बाकी है।

फाइनल लेयर बिछाई जाएगी

 शुक्रवार को पंजाब बंद के कारण काम नहीं हो सका। गुरुद्वारा दुख निवारण की तरफ जहां जहां से प्रीमिक्स की पहली लेयर उखड़ी थी उसे भी रिपेयर किया जाना है और तब फाइनल लेयर बिछाई जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि सोमवार को नगर निगम के दोनों हिस्सों व रेलवे के हिस्से पर प्रीमिक्स की फाइनल लेयर बिछा दी जाएगी। इसके अलावा डिवाइडर पर सजावटी पौधे लगाने शुरू कर दिए। बागवानी विभाग इंजीनियर किरपाल सिंह ने बताया कि पुल के दोनों तरफ सेंट्रल वर्ज पर 60 के करीब सजावटी पौधे लगाए जाने हैं। 

मटीरियल की क्वालिटी पर नहीं दिया जा रहा ध्यान 

पुल के निर्माण में तेजी तो आई है पर मटीरियल की क्वालिटी पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। इसी का नतीजा है कि तीन दिन पहले गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब की तरफ बिछाई गई प्रीमिक्स की पहली लेयर जगह-जगह से उखड़ने लग गई थी। हालात यह हैं कि प्रीमिक्स में मिलाई गई बजरी सड़क पर बिखरी हुई है और कांट्रैक्टर अब झाडू मरवाकर उसे साफ कर रहा है। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी