एक छत के नीचे शहर से बाहर के स्कूलों की मिली जानकारी

प्रीमियर स्कूल्स एग्जिबिशन में लुधियाना के साथ-साथ देहरादून मसूरी हैदराबाद से पच्चीस स्कूल पहुंचे जिन्होंने अपने-अपने स्कूलों में पढ़ाई की तकनीक स्मार्ट सिस्टम व सहूलियतों के बारे अवगत कराया।

JagranPublish:Sat, 04 Dec 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:35 PM (IST)
एक छत के नीचे शहर से बाहर के स्कूलों की मिली जानकारी
एक छत के नीचे शहर से बाहर के स्कूलों की मिली जानकारी

जागरण संवददाता, लुधियाना : अक्सर देखा जाता है कि शहर के स्कूलों के बारे में तो लोगों को पता ही होता है। स्कूल की क्या खासियत हैं व वहां किस ढंग से पढ़ाई कराई जाती है, यह चीजें लोगों को पता होता है। पर शहर के साथ-साथ दूसरे शहर के स्कूलों की क्या खासियत है, इसी को लेकर शहर में शनिवार होटल पार्क प्लाजा में प्रीमियर स्कूल्स एग्जिबिश्न की शुक्रुआत की गई जोकि रविवार भी जारी रहेगी। इस प्रदर्शनी में विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके अभिभावक भी पहुंचे जिन्होंने स्कूलों संबंधी जानकारी हासिल की और वहां की दाखिला प्रक्रिया के बारे जाना।

इस साल प्रीमियर स्कूल्स एग्जिबिशन में लुधियाना के साथ-साथ देहरादून, मसूरी, हैदराबाद से पच्चीस स्कूल पहुंचे, जिन्होंने अपने-अपने स्कूलों में पढ़ाई की तकनीक, स्मार्ट सिस्टम व सहूलियतों के बारे अवगत कराया। इस दौरान पहुंचे अविभावकों और विद्यार्थियों ने विभिन्न बोर्ड में कौन सा बोर्ड बेहतर है और क्यों, की जानकारी हासिल की। वहीं किस स्कूल में बोर्डिंग की क्या सुविधा मुहैया है और कैसे दाखिला मिल सकता है, बताया गया। इच्छुक अविभावकों ने शहर ही नहीं, बल्कि दूसरे शहरों में उपलब्ध स्कूलों के बारे रजिस्ट्रेशन संबंधी जानकारी भी हासिल की।

बता दें कि प्रीमियर स्कूल्स एग्जिबिशन का लुधियाना में इस साल दसवां एडिशन है। पिछले दो सालों से कोविड-19 के चलते प्रदर्शनी का आयोजन नहीं हो सका था। एग्जिबिशन के जयदीप त्रिवेदी ने कहा कि इस प्रदर्शनी में एक ही छत के नीचें शहर ही नहीं बल्कि शहर से बाहर स्कूलों के बारे में जानकारी मुहैया कराई जाती है। हर साल लुधियाना से प्रदर्शनी को बेहतरीन रिस्पांस मिलता है।