वायु प्रदूषण को लेकर पीपीसीबी अधिकारियों की उद्योगपतियों संग बैठक

पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीपीसीबी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को प्रदूषण मानकों की पालना सुनिश्चित करने के लिए गीता नगर डाइंग एसोसिएशन से जुड़े उद्योगपतियों के साथ बैठक की। इसमें पीपीसीबी के एक्सईएन संदीप कुमार एवं एसडीओ वरिदर जीत खास तौर पर मौजूद रहे।

JagranFri, 03 Dec 2021 10:14 PM (IST)
वायु प्रदूषण को लेकर पीपीसीबी अधिकारियों की उद्योगपतियों संग बैठक

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीपीसीबी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को प्रदूषण मानकों की पालना सुनिश्चित करने के लिए गीता नगर डाइंग एसोसिएशन से जुड़े उद्योगपतियों के साथ बैठक की। इसमें पीपीसीबी के एक्सईएन संदीप कुमार एवं एसडीओ वरिदर जीत खास तौर पर मौजूद रहे। बैठक में प्रदूषण बोर्ड के अधिकारियों ने उद्योगपतियों को वायु प्रदूषण मानकों का पालन सख्ती से करने के लिए प्रेरित किया। अधिकारियों ने कहा कि सभी डाइंग इकाइयों में एयर पाल्यूशन कंट्रोल डिवाइस को अपडेट किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि वायु प्रदूषण को मापने वाले तमाम यंत्र सही ढंग से काम कर रहे हैं और फैक्ट्रियों की चिमनियों से धुआं मानकों के तहत ही बाहर निकल रहा हो।

अधिकारियों ने शहर में बढ़ रहे वायु प्रदूषण के बारे में उद्योगपतियों को अपडेट किया और कहा कि सभी के सहयोग से ही इसे नियंत्रित किया जा सकेगा। इसके अलावा उद्योगपतियों से यह भी कहा कि डाइंग के ब्वायलर से निकलने वाली राख का पूरा रिकार्ड रखा जाए और इसे निर्धारित जगह पर ही फेंकना सुनिश्चित किया जाए। राख को सड़कों पर कतई न फेंका जाए। बैठक में उद्योगपतियों ने अफसरों को पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया और साफ किया कि शहर का हर नागरिक यही चाहता है कि प्रदूषण नियंत्रण में रहे। ताकि आने वाली पीढ़ी को अच्छी सेहत एवं वातावरण दिया जा सके।

उद्यमियों ने साफ किया कि उनके प्रदूषण मानक उपकरण सही ढंग से काम कर रहे हैं। बावजूद इसके वे पूरी एहतियात बरतेंगे। इस बैठक में डाईंग उद्योगपति गुरप्रीत सिंह, विनय सिघल, राजेश कपूर, शिव कुमार जिदल, विनीश गुप्ता समेत कई सदस्य मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.