PowerCut In Ludhiana: लुधियाना के कई इलाकों में बिजली कट से हाहाकार, पेयजल आपूर्ति रही बाधित

PowerCut In Ludhiana महानगर में बिजली कट से लोगों को अभी तक राहत नहीं मिल रही है। इसके चलते लाेगाें में हाहाकार मचा हुआ है। रविवार को काफी इलाकों में बिजली गुल होने के कारण लोग पानी के लिए तरसते रहे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 11:18 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 11:18 AM (IST)
PowerCut In Ludhiana: लुधियाना के कई इलाकों में बिजली कट से हाहाकार, पेयजल आपूर्ति रही बाधित
महानगर में बिजली कट से लोगों को राहत नहीं मिल रही। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। महानगर में बिजली कट से लोगों को राहत नहीं मिल रही है जिससे हाहाकार मचा हुआ है। रविवार को काफी इलाकों में बिजली गुल होने के कारण लोग पानी के लिए तरसते रहे। जसवंत नगर, इंदिरा कॉलोनी व गुरु नानक देव नगर में सुबह 5:00 बजे बिजली चले जाने से लोग परेशानी में रहे हैं। कैलाश सिनेमा चौक एरिया में सुबह बिजली गुल होने से लोगों को भारी परेशानियाें का सामना करना पड़ा। इसी तरह शिमलापुरी मैच के चक्की के पास एरिया में बिजली गुल होने से लोगों को परेशानी बनी हुई है।

चक्की एरिया के अनुसार रात 3:00 बजे बिजली गई और सुबह 10:00 बजे तक बिजली नहीं आने से लोग सकते में रहे। बिजली की आंखमिचौली से तकरीबन एरिया में हाहाकार मचा हुआ है। चीमा चौक के साथ लगते इंडस्ट्री एरिया टेक्सटाइल करौली आदि में बिजली गुल हो जाने से उद्यमी परेशान है। फैक्ट्री मालिकों का कहना है कि बिजली गुल हो जाने से जनरेटर पर सारा काम नहीं हो पाता है जिससे प्रोडक्शन अधर में लटक कर रह जाता है।

एक्सपोर्ट के लिए टी-शर्ट बनाने वाले फार्म के एमडी एके जायसवाल ने कहा कि बिजली गुल होने से रात में माल नहीं बन पाया और जिससे माल लेट हो जाएगी और भारी नुकसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बिजली की कमी के चलते औद्योगिक इकाइयों में प्रोडक्शन प्रभावित हो रहा है इसलिए सरकार को चाहिए कि औद्याेगिक नगरी लुधियाना को नियमित बिजली सप्लाई दी जाए।

बिजली गुल होने के बारे में पावरकाम के चीफ इंजीनियर उपेंद्र खोसला से बात करने पर उन्होंने कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण बिजली कट लग जाते हैं, जिसे विभाग के मुलाजिम अबिलंब ठीक करने में जुट जाते हैं। उन्होंने कहा कि बिजली सप्लाई में भारी सुधार हो चुका है और जल्द ही जो भी खामियां है उसे दूर कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी