Ludhiana Today 1st December 2021 : पोटा के सदस्य आज पीएयू कैंपस में मरणव्रत में बैठेंगे, जानिए और क्या खास है लुधियाना में आज

पोटा के सदस्य पीएयू कैंपस में मरणव्रत में बैठेंगे तो पीएयू कांट्रेक्ट इंप्लाइज यूनियन की हड़ताल होगी। वह पीएयू कैंपस में मांगों को लेकर रैली निकालेंगे। उधर टीबी विभाग के मुलाजिम जहां हड़ताल पर रहेंगे वहीं रेवेन्यू विभाग भी मांगों को लेकर हड़ताल पर है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:52 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:52 AM (IST)
Ludhiana Today 1st December 2021 : पोटा के सदस्य आज पीएयू कैंपस में मरणव्रत में बैठेंगे, जानिए और क्या खास है लुधियाना में आज
लुधियाना में पोटा के सदस्य आज पीएयू कैंपस में मरणव्रत में बैठेंगे।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में आज क्या खास है। कहां किस समय सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम होंगे। कौन बड़ी शख्सियत आज शहर में होगी, इस सबकी जानकारी रोजाना आपको जागरण डाट काम पर मिलेगी। आइए, नजर डालते हैं 1 दिसंबर को 'नगर में आज' क्या-क्या, कहां-कहां है।

शहर में आज हड़ताल और प्रदर्शन की भरमार

शहर में बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर हड़ताल और प्रदर्शन की भरमार रहेगी। पोटा के सदस्य पीएयू कैंपस में मरणव्रत में बैठेंगे तो पीएयू कांट्रेक्ट इंप्लाइज यूनियन की हड़ताल होगी। वह पीएयू कैंपस में मांगों को लेकर रैली निकालेंगे। उधर, टीबी विभाग के मुलाजिम जहां हड़ताल पर रहेंगे, वहीं रेवेन्यू विभाग भी मांगों को लेकर हड़ताल पर है।

धर्म सभा

एसएस जैन स्थानक सिविल लाइंस में धर्म सभा सुबह 8:30 बजे से।

मरणव्रत

पोटा के सदस्य पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी परिसर में शुरू करेंगे मरणव्रत सुबह 10:00 बजे।

हड़ताल

पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी कांट्रैक्ट इंप्लाइज यूनियन की हड़ताल सुबह 10:00 बजे से।

बैठक

ओएंडएम सेल की डी जोन में बैठक शाम 4:00 बजे से।

पीएयू कांट्रैक्ट एंड डीपीएल वर्करों का धरना पाचवें दिन में

पीएयू कांट्रैक्ट एंड डीपीएल वर्कर एसोसिएशन की ओर से अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को भी थापर हाल के बाहर धरना दिया गया। धरने में करीब 500 से अधिक मुलाजिम शामिल हुए। मुलाजिमों ने सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक पंजाब सरकार के खिलाफ के नारेबाजी की। एसोसिएशन के प्रधान जग¨वदरजीत सिंह ग्रेवाल, महासचिव इंद्रपाल सिंह व यूथ प्रधान सन्नी गिल ने कहा कि उनकी मांगे जायज है। मुलाजिमों का कहना था कि उन्हें यूनिवर्सिटी में नौकरी करते हुए दस से बीस साल हो गए हैं, लेकिन अभी तक वो पक्के नहीं हो पाए।

------------

पटियाला में आज यह रहेगा खास

वैक्सीनेशन

कोविड वैक्सीनेशन के तहत सरकारी राजिंदरा अस्पताल, माता कौशल्या सरकारी अस्पताल, माडल टाउन और त्रिपड़ी कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में टीकाकरण सुबह नौ बजे से।

धरना

मृतक आश्रित संघर्ष कमेटी द्वारा पावरकाम मुख्यालय के सामने धरना सुबह नौ बजे से।

आयोजन

पंजाबी यूनिवर्सिटी में सुबह 11 बजे सालाना खेल पुरस्कार वितरण समागम। उच्च शिक्षा मंत्री परगट सिंह करेंगे शिरकत।

chat bot
आपका साथी