मेयर के सामने गिड़गिड़ाए पालीथिन कारोबारी, कार्रवाई न करने लगाई गुहार

नगर निगम ने शहर में पालीथिन कैरीबैग्स पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की तो कारोबारी मंत्री व मेयर के सामने आकर गिड़गिड़ाने लगे गए। कारोबारी पहले कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की शरण में गए लेकिन मंत्री ने इसे निगम का मामला बताते हुए मेयर के पास भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:26 PM (IST)
मेयर के सामने गिड़गिड़ाए पालीथिन कारोबारी, कार्रवाई न करने लगाई गुहार
मेयर के सामने गिड़गिड़ाए पालीथिन कारोबारी, कार्रवाई न करने लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम ने शहर में पालीथिन कैरीबैग्स पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की तो कारोबारी मंत्री व मेयर के सामने आकर गिड़गिड़ाने लगे गए। कारोबारी पहले कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की शरण में गए, लेकिन मंत्री ने इसे निगम का मामला बताते हुए मेयर के पास भेज दिया। कारोबारी पार्षद ममता आशु के साथ मेयर कैंप आफिस गए और कारोबार में मंदी का हवाला देकर कार्रवाई बंद करवाने की गुजारिश करते रहे, लेकिन मेयर बलकार सिंह संधू ने साफ कर दिया कि शहर में पालीथिन कैरीबैग्स का इस्तेमाल नहीं होने देंगे।

कारोबारियों ने मेयर से फिर गुहार लगाई कि केंद्र सरकार 50 माइक्रोन तक के लिफाफे बेचने और प्रयोग करने की अनुमति देती है इसलिए 50 माइक्रोन से अधिक के कैरीबैग्स पर कार्रवाई न की जाए। जिस पर मेयर ने उन्हें कार्रवाई न करने का भरोसा दिया। लेकिन साथ ही कह दिया कि 50 माइक्रोन से नीचे वालों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा। मेयर ने बताया कि कार्रवाई के दौरान जो भी पालीथिन जब्त किया जाएगा उसे सड़क निर्माण में प्रयोग किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी