जगराओं में नशा बेचने वालों के खिलाफ पुलिस ने कई मोहल्लों में दी दबिश

शहर के मोहल्ला गांधी नगर टाहली वाली गलीचुंगी नंबर 7 मोहल्ला माई जीना डिस्पोजल रोड सहित अन्य कई इलाकों में नशे की सरेआम सप्लाई की चर्चा के चलते शनिवार को पुलिस ने कई इलाकों में रेड की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:29 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:29 PM (IST)
जगराओं में नशा बेचने वालों के खिलाफ पुलिस ने कई मोहल्लों में दी दबिश
जगराओं में नशा बेचने वालों के खिलाफ पुलिस ने कई मोहल्लों में दी दबिश

संवाद सहयोगी , जगराओं : शहर के मोहल्ला गांधी नगर, टाहली वाली गली,चुंगी नंबर 7 ,मोहल्ला माई जीना, डिस्पोजल रोड सहित अन्य कई इलाकों में नशे की सरेआम सप्लाई की चर्चा के चलते शनिवार को पुलिस ने कई इलाकों में रेड की। डीएसपी दलजीत सिंह खख की अगुआई में सब इंस्पेक्टर कमलदीप कौर, बस अड्डा पुलिस चौकी के प्रभारी अमरजीत सिंह की पुलिस पार्टी द्वारा बड़े स्तर पर कर्मचारियों के साथ मोहल्ला माई जीना, टाहली वाली गली ,मोहल्ला गांधी नगर के कई घरों में छापेमारी की और वहां से कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया। गौरतलब है कि पिछले कुछ ही दिनों में जगराओं क्षेत्र में 3 नौजवानों की चिट्टे के साथ मौत हो जाने के कारण लोगों द्वारा रोष प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शनकारियों ने यह कहा था कि उनके मुहल्लों में चिट्टे का नशा खुलेआम बिकता है। उन्होंने कई बार पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में सूचित भी किया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई जो लोग नशे का धंधा करते हैं वह उल्टा मोहल्ला निवासियों को धमकी देते हैं। पुलिस को कई बार शिकायत करने पर भी कहीं सुनवाई नहीं हो रही। यहां तक की कुछ वर्ष पहले एक समाज सेवी संगठन द्वारा पूरी मेहनत करके नशे बेचने वाले लोगों की लिखित तौर पर सूची तैयार की गई थी । जिनमें शहर के कुछ नामचीन, गणमान्य लोगों के नजदीकी, राजनीतिक लोगों के नजदीकीयों के नाम भी शामिल था । उस समय सूची के अनुसार कार्रवाई करवाने के लिए समाजसेवी संगठनों द्वारा बड़े स्तर पर शहर में धरना प्रदर्शन किया गया। उस समय पुलिस द्वारा कुछ लोगों की धरपकड़ करने के बाद पहुंच वाले व्यक्तियों को फिर से छोड़ दिया गया । जिस कारण नशे के सौदागरों के हौसले इस कदर बुलंद हुए अब नशा गली मोहल्लों में खुलेआम बिकने लगा।

क्या कहना है डीएसपी का- इस मौके डीएसपी दलजीत सिंह खख से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नशे का धंधा करने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा। जो लोग नशा बेचकर अपने निजी लाभ के लिए नौजवानों की जिदगी से खेल रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को की गई कार्रवाई के संबंध में उन्होंने कहा कि पुलिस की टीम द्वारा सूचना के आधार पर कई मोहल्लों में छापेमारी की गई है और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है।

chat bot
आपका साथी