CM कैप्टन अमरिंदर सिंह के जन्मदिन पर मोतीमहल के बाहर केक लेकर पहुंचे नेत्रहीन, पुलिस के रोकने पर की नारेबाजी

Captain Amarinder Singh Birthday पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के जन्मदिन पर नेत्रहीन केक लेकर मोतीमहल के नजदीक पहुंचे। वह मांगों को मनवाने के लिए सीएम से मिलने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें मोतीमहल के नजदीक ही रोक दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 02:26 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 02:27 PM (IST)
CM कैप्टन अमरिंदर सिंह के जन्मदिन पर मोतीमहल के बाहर केक लेकर पहुंचे नेत्रहीन, पुलिस के रोकने पर की नारेबाजी
मोतीमहल के बाहर केक लेकर पहुंचे नेत्रहीनों को पुलिस ने रोक दिया। जागरण

जेएनएन, पटियाला। Captain Amarinder Singh Birthday: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के जन्मदिन पर केक लेकर मोतीमहल केे निकट पहुंचे नेत्रहीनों को पुलिस ने बैरीकेड लगाकर रोक दिया। इसके बाद नेत्रहीनों ने बैरिकेड्स पर चढ़कर पंजाब सरकार और पुलिस प्रशासन खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस मुलाजिमों और नेत्रहीनों के बीच जहां जिद्दोजहद जारी है, वहीं नेत्रहीन सीएम आवास के अंदर जाकर बधाई देने के साथ पेंशन में वृद्धि की मांग के लिए अड़े हुए हैं।

नेशनल फेडरेशन आफ की ब्लाइंड की तरफ से मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन पर केक देने का ऐलान किया गया था। राज्यभर से एसोसिएशन के 51 सदस्य सीएम आवास में केक लेकर पहुंचे थे। एसोसिएशन सदस्यों का काफिला जैसे ही सीएम आवास के आगे पहुंचे तो वहां से बस को राेकने नहीं दिया गया और कुछ दूरी पर जाकर उनकी बस को रोक दिया गया, जहां पुलिस की तरफ से बैरीकेड लगाकर उनको रोका गया है।

यह भी पढ़ें: नाबालिग के साथ live-in relationship को नहीं दी जा सकती मान्यता, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने युवक को लगाई फटकार

इस मौके एसोसिएशन के नेता गुरप्रीत सिंह ने बताया कि कांग्रेस द्वारा सत्ता में आने से पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में नेत्रहीनों को 2500 रुपये पेंशन देने का एलान किया था। जबसे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सत्ता संभाली है तब से नेत्रहीनों की पेंशन संबंधी कोई भी निर्णय नहीं लिया गया। इस कारण नेत्रहीनों में गुस्सा है।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू ने अब उठाया EVM का मुद्दा, पंजाब विधानसभा में बोले- मतपत्र से वोटिंग के लिए पास हो बिल

इस संबंधी पहले भी कई बार सीएम आवास में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिलने के लिए आए थे, परंतु वहां मौजूद अधिकारियों की तरफ से भरोसे से सिवा कुछ नहीं मिला है, इसलिए वह आज सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के जन्मदिन पर केक और मांगपत्र लेकर आए हैं, जिससे इस जन्मदिन पर नेत्रहीनाें के लिए पांच हजार रुपये प्रति महीना पेंशन का एलान करें। उन्होंने कहा जब तक उनकी मांगें पूूरी नहीं होती वह यहां से वापस नहीं जाएंगे।

यह भी पढ़ें: नूंह के मुस्लिम परिवारों ने श्रीराम मंदिर के लिए दिल खोलकर दिया दान, हरियाणा में अब तक 55 करोड़ एकत्र

chat bot
आपका साथी