कर्फ्यू में बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगोंं पर 15 ड्रोन रख रहे नजर

हर इलाके में दो ड्रोन सुबह दोपहर और शाम के समय उड़ाए जाते हैं। हर एक ड्रोन पर तीन मुलाजिम तैनात होते हैं। पुलिस की तरफ से रोजाना 15 ड्रोन उड़ाए जा रहे हैं।

By SatpaulEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 01:33 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 01:33 PM (IST)
कर्फ्यू में बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगोंं पर 15 ड्रोन रख रहे नजर
कर्फ्यू में बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगोंं पर 15 ड्रोन रख रहे नजर

लुधियाना, जेएनएन। महानगर में कर्फ्यू के दौरान बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों को काबू करने के लिए पुलिस की तरफ से चप्पे-चप्पे पर नाकाबंदी की है। इस दौरान मोहल्लों और इलाकों में भी पुलिस की टीमें लगातार गश्त कर रही हैं। इसके बावजूद कुछ मोहल्लों में लोग इकट्ठा हो रहे हैं।

इन सब पर नजर रखने के लिए पुलिस की तरफ से रोजाना 15 ड्रोन उड़ाए जा रहे हैं। इससे पुलिस मोहल्लों को ऊपर से देखती है और जब किसी मोहल्ले में लोग झुंड बनाकर खड़े होते हैं, तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच जाती है और लोगों को खदेड़कर घर में भेज दिया जाता है।

हर इलाके में दो ड्रोन सुबह, दोपहर और शाम के समय उड़ाए जाते हैं। हर एक ड्रोन पर तीन मुलाजिम तैनात होते हैं। एक मुलाजिम ड्रोन को उड़ाने का काम करता है और साथ ही दूसरा मुलाजिम ड्रोन के जरिये मोहल्लों और इलाकों को देखता है। इसके अलावा तीसरा मुलाजिम तुरंत कंट्रोल रूम को जानकारी दे रहा होता है। कंट्रोल रूम में जानकारी पहुंचने के बाद तुरंत पीसीआर और थाना पुलिस को उक्त इलाके में भेज दिया जाता है।

इसके बाद पुलिस भीड़ जुटाकर खड़े हुए लोगों को घरों में भेज देती है। इस दौरान पुलिस की तरफ से इलाका निवासियों को चेतावनी भी दी जाती है ताकि दोबारा वह घरों से बाहर न निकलें। डीसीपी अखिल चौधरी के मुताबिक ड्रोन से उन्हें काफी मदद मिल रही है। इससे मोहल्लों के अंदरुनी इलाकों पर आसमान से नजर रखने में आसानी हो रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी