सभा कर काफिला लेकर निकल गए बैंस, चुपचाप खड़ी रही पुलिस, नहीं कर पाई गिरफ्तार

सिमरजीत सिंह बैंस बटाला पहुंचे लेकिन फिर भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई जबकि वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 04:11 PM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 05:35 PM (IST)
सभा कर काफिला लेकर निकल गए बैंस, चुपचाप खड़ी रही पुलिस, नहीं कर पाई गिरफ्तार
सभा कर काफिला लेकर निकल गए बैंस, चुपचाप खड़ी रही पुलिस, नहीं कर पाई गिरफ्तार

बटाला [विनय कोछड़]। सिटी थाना बटाला में दर्ज मामले में आरोपित लोक इंसाफ पार्टी के संयोजक तथा लुधियाना के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे अपने समर्थकों सहित फव्वारा चौक पहुंचे। वहां पर डेढ़ सौ पुलिस कर्मियों का काफिला बैंस को गिरफ्तार करने के लिए बैठा था। उनके साथ एसपी (डी) सूबा सिंह रंधावा, डीएसपी सिटी बालकृष्ण सिंह सिंगला थे। लेकिन बैंस को वे गिरफ्तार नहीं कर पाए। इसी क्षेत्र के पास थाना सिटी है, जहां पर बैंस के खिलाफ डीसी के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में मामला दर्ज है। बता दें, मामले में गुरदासपुर अदालत बैंस की अग्रिम जमानत याचिका रद कर चुकी है। 

सिमरजीत सिंह बैंस ने अपने संबोधन में पंजाब सरकार तथा पुलिस व सिविल प्रशासन को ललकारते हुए कहा कि अगर दम है तो उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं। वे गिरफ्तारी से नहींं डरते, बल्कि घर से मन बनाकर आए हैं कि आज वे अपने नानके परिवार यानी (जेल) में जा रहे हैं। दो घंटे पूरे पार्क में बैंस ने पीड़ित परिवारों के समर्थन में बोला।

खास बात यह रही कि बैंस ने ठीक तीन बजे के करीब अपने समर्थकों सहित 35 गाड़ियों के काफिले के साथ पुलिस के समक्ष निकल गए। इस दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास नहीं किया। हालांकि बटाला पुलिस मामला दर्ज करने के बाद दावा करती रही है कि वे जल्द सिमरजीत सिंह बैंस को गिरफ्तार कर लेंगे।

बैंस की जमानत याचिका खारिज होने के बाद बटाला पुलिस ने तर्क दिया था कि उनके लीगल रिपोर्ट के मुताबिक जिन धाराओं के अधीन मामला दर्ज हुआ उसकी सजा कम है इसलिए वे गिरफ्तार नहींं कर सकते हैं। वैसे सिमरजीत सिंह बैंस को गिरफ्तार करने के लिए बटाला पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर रखे थे। बख्तरबंद गडिय़ा खड़ी कर रखी थी।

पुलिस तथा कैप्टन को खुला चैलेंज

सिमरजीत सिंह बैंस ने अपने अपने संबोधन के दौरान पुलिस तथा सीएम को खुला चैलेंज किया कि अगर दम है तो मुझे जहां से गिरफ्तार कर लें। कहा कि मालूम है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बदले की भावना से पर्चा दर्ज करवाया है। जिस डीसी के साथ बहसबाजी हुई है उसने पर्चा दर्ज नहींं कराया, बल्कि अगले दिन सीएम के आदेश पर पर्चा दर्ज हुआ।

हाईकोर्ट जाऊंगा

सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि वे जल्द पंजाब एंड हरियाणा में अपने ऊपर लगे आरोपों के खिलाफ एक याचिका दायर करने वाले हैंं। उन्हें अदालत पर पूरा विश्वास है, क्योंकि इससे पहले भी उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं। कई मामलों में अदालत ने उन्हें बरी किया है।

पीड़ि‍त परिवार को हक दिलाना मेरा कर्तव्य 

बैंस ने कहा कि कि डीसी ने उस दिन मुझे ऑफिस से बाहर जाने का आदेश दिया था, जबकि वे तो पीड़ित परिवार के साथ उनके पास पहुंचे थे। बैंस ने कुुबूल किया कि उन्होंने डीसी का कहा था कि बाप का ऑफिस नहींं है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी