सीपी ने बताई बेबसी, स्टाफ कम और नान पुलिसिग वर्क एक बड़ी चुनौती

पांच सौ लोगों की वर्कफोर्स की कमी के साथ-साथ पुलिस कर्मचारियों के नान पुलिसिग वर्क में शामिल होने से पुलिस के लिए चुनौतियों के बावजूद शहर में ला एंड आर्डर को बेहतर करने का काम किया जा रहा है।

JagranThu, 02 Dec 2021 08:52 PM (IST)
सीपी ने बताई बेबसी, स्टाफ कम और नान पुलिसिग वर्क एक बड़ी चुनौती

मुनीश शर्मा, लुधियाना : पांच सौ लोगों की वर्कफोर्स की कमी के साथ-साथ पुलिस कर्मचारियों के नान पुलिसिग वर्क में शामिल होने से पुलिस के लिए चुनौतियों के बावजूद शहर में ला एंड आर्डर को बेहतर करने का काम किया जा रहा है। इसके लिए कई चुनौतियां हैं, लेकिन हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। यह कहना था पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर का। वे वीरवार को पक्खोवाल रोड स्थित होटल आगाज में पुलिस पब्लिक फाउंडेशन के कार्यक्रम में उद्यमियों को संबोधित कर रहे थे। पुलिस पब्लिक फाउंडेशन की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में शहर में क्राइम को कम करने पर चर्चा की गई। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने जहां पुलिस द्वारा किए जा रहे सुधारों के बारे में बताया, वहीं अपनी स्टाफ शार्टेज की मजबूरी का भी हवाला दिया कि किस प्रकार कम फोर्स के बावजूद पुलिस दिन-रात काम कर रही है। बेहतरी के लिए उन्होंने अपनी योजनाएं भी बताई और इसको सफल करने के लिए हर शहरवासी का सहयोग मांगा।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पुलिस अकेले कुछ नहीं कर सकती। बेहतर व्यवस्था के लिए हर किसी का सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि स्नेचिग को कम करने के साथ-साथ रिकवरी को तेज किया गया है। पैट्रोलिग को तेज करने के प्रयास किए जा रहे हैं। अभी चुनावी मोड है, ऐसे में अभी कई तबादले होने हैं। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को कारों में बैठकर शराब पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ साथ खोखों से हो रहे अपराध को रोकने की बात कही। इस दौरान पुलिस पब्लिक फाउंडेशन के सीनियर उपप्रधान नीरज सतीजा, राहुल आहुजा, एसएस भोगल, रजनीश आहुजा, अवतार भोगल, अशप्रीत साहनी, डीएस चावला, राजीन जैन, मृदुला जैन, राधिका जेतवानी, डा. गौरव सचदेवा, भावना सचदेवा सहित भारी संख्या में डाक्टर व उद्योगपति मौजूद थे। उद्योगपतियों ने उठाया ट्रकों के जाम, पुलिस सिक्योरिटी का मुद्दा

इस दौरान अधिकतर उद्योगपतियों ने ट्रैफिक और फोकल प्वाइंट में खोखों की आड़ में बढ़ रहे क्राइम का मुद्दा उठाया। यूसीपीएमए के प्रधान डीएस चावला एवं सीआइआइ चेयरमैन अशप्रीत सिंह साहनी ने फोकल प्वाइंट में ट्रालों और ट्रकों के जाम, रजनीश आहुजा ने एंक्रोचमेंट, विनोद थापर ने बाजारों में पुलिस सिक्योरिटी, राहुल वर्मा ने धरने-प्रदर्शन करने वालों पर कार्रवाई, एससी रल्हन ने लोगों को शिक्षित करने का मुद्दा उठाया। कोविड के दौरान काम करने वाले डाक्टरों का सम्मान

पुलिस पब्लिक फाउंडेशन द्वारा सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नीरज सतीजा की अध्यक्षता में 50 के करीब डाक्टरों को सम्मानित किया गया। इस दौरान सबने डाक्टरों के कार्य को सराहा और पुलिस के लिए भी अवार्ड समारोह आयोजित करने की बात कही।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.