मंदिर में शिवलिग पर अपशब्द लिखने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

स्थानीय शिवाला श्री सीताराम मंदिर नजदीक सुभाष गेट में बुधवार को भगवान शिव के मंदिर में स्थापित शिवलिंग पर अपशब्द लिखने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 02:14 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 02:19 AM (IST)
मंदिर में शिवलिग पर अपशब्द लिखने वाला व्यक्ति गिरफ्तार
मंदिर में शिवलिग पर अपशब्द लिखने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

संस, जगराओं : स्थानीय शिवाला श्री सीताराम मंदिर नजदीक सुभाष गेट में बुधवार को भगवान शिव के मंदिर में स्थापित शिवलिंग पर अपशब्द लिखने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि मंदिर के मुख्य सेवादार बाबा महेश गिरी चेला जगदगुरु पंचानंद गिरी निवासी शिवाला श्री सीताराम नजदीक सुभाष गेट ने बयान दर्ज करवाया था। उन्होंने बताया कि बुधवार शाम को पांच बजे के करीब पूजा कर रहा था तो शहर का एक श्रद्धालु माथा टेकने के लिए आया और उसने मुझे बताया कि शिवलिंग पर किसी ने आपत्तिजनक शब्द लिखे हैं। बाबा महेश गिरी के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस की टीम ने मौके पर मंदिर के सीसीटीवी कैमरे से फुटेज हासिल की, जिसमें शिवलिग पर आपत्तिजनक शब्द लिखने वाले व्यक्ति की तस्वीर साफ नजर आ रही थी। आरोपित की पहचान गुरबख्श सिंह निवासी अगवाड गुज्जरां के तौर पर हुई। पूछताछ में उसने मंदिर में अपशब्द लिखने की बात को कबूल किया और उसके पास से पेंसिल बरामद की गई। वहीं, एसएसपी ने बताया कि पूछताछ दौरान यह व्यक्ति मानसिक तौर पर परेशान है। वह कहता है कि उसका दादा उसके सपने में आता था और उसे ऐसा करने के लिए कहता था। जिस कारण उसने ऐसा किया।

वहीं, इस घटना की विभिन्न संगठनों ने निंदा की है। लुधियाना में भी कई संगठनों के नेताओं ने इस घटना को निंदनीय बताया । महंत मुकेशानंद गिरी ने भी इस घटना की निंदा की। उन्होंने इसे भगवान शिव का अपमान बताया है।

chat bot
आपका साथी