पीएनबी अफसरों ने की बैंकों में खाली पड़े पद भरने की वकालत

पंजाब नेशनल बैंक अफसर्स एसोसिएशन के बैनर तले बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सदस्यों ने बैंक अफसरों की समस्याओं पर मंथन किया और सरकार से आग्रह किया कि बैंक अफसरों की दिक्कतों का समाधान पहल के आधार पर किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:15 PM (IST)
पीएनबी अफसरों ने की बैंकों में खाली पड़े पद भरने की वकालत
पीएनबी अफसरों ने की बैंकों में खाली पड़े पद भरने की वकालत

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब नेशनल बैंक अफसर्स एसोसिएशन के बैनर तले बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सदस्यों ने बैंक अफसरों की समस्याओं पर मंथन किया और सरकार से आग्रह किया कि बैंक अफसरों की दिक्कतों का समाधान पहल के आधार पर किया जाए। बैठक में पंजाब शाखा के महासचिव सर्बजीत सिंह, उप-महासचिव हरप्रीत सिंह, जितेंद्र मल्होत्रा, उप प्रधान अंतरजीत वालिया, कोषाध्यक्ष बिक्रमजीत सिंह, तथा अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

इस अवसर एसोसिएशन की पंजाब शाखा के अध्यक्ष रोशन लाल आर्य ने कहा कि जन धन योजना के अन्तर्गत खाते खोलने, पिछड़े तथा कमजोर वर्ग के लोगों को रोजगार उप्लब्ध कराने के लिए ऋण देना, नोट बन्दी के समय तथा सरकार की अन्य वित्तीय योजनाओं को लागू करने के लिए बैंक कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसे सरकार अनदेखा कर रही है। आज सभी बैंको में स्टाफ की कमी के कारण बैंक कर्मचारी अत्यधिक दबाव में कार्य कर रहे हैं जिसका सीधा असर ग्राहक सेवा तथा बैंक के व्यापार पड़ रहा है।

एसोसिएशन के महासचिव सर्बजीत सिंह ने भारत सरकर की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि बैंकों का निजीकरण करने से आम जनता प्रभावित होगी। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय का असर सीधे तौर पर आम जनता तथा बैंक कर्मचारियों पर पड़ेगा। हरप्रीत सिंह ने सदस्यों द्वारा बताई गई समस्याओं को शीघ्र हल करने का आश्वासन दिया। विकास शर्मा ने कहा कि लुधियाना सर्कल में एसोसिएशन अच्छा कार्य कर रही है और बैंक अधिकारियों की समस्याओं को पहल के आधार पर हल करवाया जा रहा है। एसोसिएशन की सदस्यता लगातार बढ़ रही है जो कि एसोसिएशन की लोकप्रियता का सूचक है। लुधियाना के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं विकास शर्मा, परमिदर सिंह, अमरजीत सिंह, रवींद्र शर्मा, गुरशरण सिंह, अमित और अन्य सदस्यों ने किया। संदीप मेहता, जसन्प्रीत सिंह, गौरव चौडा एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी