सिविल अस्पताल में पहुंचे चेयरमैन, बंद मिले शौचालय व वाटर कूलर थे खराब

पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन (पीएचएससी) के चेयरमैन अश्विनी सेखड़ी ने बुधवार को सिविल अस्पताल और मदर एंड चाइल्ड अस्पताल का दौरा किया। उनके साथ एनएचएम पंजाब के डायरेक्टर डा. रमन भी थे। सेखड़ी ने अस्पताल के चप्पे-चप्पे का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:22 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:22 PM (IST)
सिविल अस्पताल में पहुंचे चेयरमैन, बंद मिले शौचालय व वाटर कूलर थे खराब
सिविल अस्पताल में पहुंचे चेयरमैन, बंद मिले शौचालय व वाटर कूलर थे खराब

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन (पीएचएससी) के चेयरमैन अश्विनी सेखड़ी ने बुधवार को सिविल अस्पताल और मदर एंड चाइल्ड अस्पताल का दौरा किया। उनके साथ एनएचएम पंजाब के डायरेक्टर डा. रमन भी थे। सेखड़ी ने अस्पताल के चप्पे-चप्पे का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कई जगहों पर बंद शौचालय और खराब वाटर कूलर देखे तो भड़क गए।

इसके बात चेयरमैन पोस्टनेटल वार्ड व दूसरे वार्डों में भर्ती प्रसूताओं के परिजनों से मिले। ज्यादातर प्रसूताओं ने इलाज पर संतुष्टि जताई। फिर वह हाल ही में बनाए गए पीडियाट्रिक आइसीयू में गए। उनके जाने पर पीडियाट्रिक आइसीयू शुरू कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान अस्पताल के एसएमओ ने बताया कि इस आइसीयू के लिए उनके पास स्टाफ नहीं है। अस्तपाल परिसर के राउंड के दौरान उन्होंने पाया कि लोगों ने जगह-जगह पार्किग कर रखी थी। इस पर उन्होंने एसएमओ को निर्देश दिए कि गाड़ियों की पार्किंग एक जगह करवाई जाए।

राउंड के दौरान चेयरमैन ने एसएमओ से कहा कि मरीजों के लिए सिटी स्कैन और एमआरआइ की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाए। इस दौरान कुछ मरीजों के स्वजनों ने लेबर रूम स्टाफ द्वारा बधाई मांगने की शिकायत भी की। इस पर उन्होंने एसएमओ को कड़े निर्देश दिए कि लेबर रूम में जो भी स्टाफ बधाई मांग रहा है, उन पर कार्रवाई की जाए। चेयरमैन ने कहा कि आने वाले दिनों में वह एक टीम भेजेंगे, जो अचानक अस्पताल में आकर मरीजों को आने वाली समस्याओं का पता लगाएगी।

एसएमओ ने बंद शौचालय व खराब वाटर कूलर पर दी सफाई

मदर एंड चाइल्ड अस्पताल के एसएमओ डा. चाहल ने चेयरमैन को बताया कि सीवरेज सिस्टम ठीक न होने की वजह शौचालयों को बंद किया गया है। हर तीसरे दिन सीवरेज ब्लाक हो जाता है। इसे लेकर एसडीओ को कई बार कहा जा चुका है कि इस समस्या का स्थायी तौर पर समाधान करवाएं। ब्लाकेज दूर करने का काम चल रहा है, लेकिन रफ्तार काफी धीमी है। वाटर कूलर खराब होने पर कहा गया कि गर्मियों में वाटर कूलर चल रहे थे। अभी कुछ दिन पहले ही बंद हुए हैं। दोबारा से इसे रिपेयर करवाएंगे।

वैक्सीनेश्न बढ़ाने व नए वेरिएंट से निपटने की तैयारी करने को कहा

चेयरमैन अश्विनी सेखड़ी ने दोपहर दो बजे के बाद जिले के सभी एसएमओ के साथ मीटिग की। इस मीटिग में उन्होंने उनकी समस्याओं को सुना। सभी ने सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर स्टाफ की कमी का मुद्दा उठाया। इस दौरान चेयरमैन ने सभी एसएमओ को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में वैक्सीनेशन बढ़ाएं। नए वैरिएंट से निपटने की तैयारियां करके रखें।

chat bot
आपका साथी