'अपनी कल्पना को कैद करें' के तहत करवाई शहर की यात्रा

एमबीडी नियोपालिस माल में लुधियाना फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन के सहयोग से चल रही तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी और फोटो वाक का समापन मंगलवार हो गया। इसका थीम अपनी कल्पना को कैद करें रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:20 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:20 PM (IST)
'अपनी कल्पना को कैद करें' के तहत करवाई शहर की यात्रा
'अपनी कल्पना को कैद करें' के तहत करवाई शहर की यात्रा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : एमबीडी नियोपालिस माल में लुधियाना फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन के सहयोग से चल रही तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी और फोटो वाक का समापन मंगलवार हो गया। इसका थीम 'अपनी कल्पना को कैद करें' रहा। इससे पहले प्रदर्शनी का उद्घाटन फोटोग्राफर्स द्वारा एमबीडी ग्रुप के संस्थापक अशोक कुमार मल्होत्रा को सम्मान देते हुए दीप प्रज्जवलित कर किया गया था। फोटोवाक में एमबीडी ग्रुप की 1956-2021 तक की यात्रा को उजागर किया गया।

विश्व पर्यटन दिवस पर आयोजित इस प्रदर्शनी में शहर की यात्रा को दर्शाया गया, जिसमें पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के हरे-भरे रास्तों पर या नहर के किनारे टहलते हुए रंग-बिरंगी रोशनी को देखने के लिए फ्लाईओवर की लंबाई समानांतर चल रही है। शाम के समय घंटाघर के रंगों की रोशनी से जगमगाने की बात हो या फिर प्रमुख चौराहे पर हेड और टेल लाइट की व्यस्त ट्रैफिक ट्रेसिग लाइनें सभी को प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शनी में सुंदर ²श्य, पक्षियों और विमानों की उड़ान, शहर के धार्मिक रंग को उजागर करते हुए फोटो प्रदर्शनी ने विजिटर्स को शहर की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की झलक दिखाई गई। इसी तरह, प्रदर्शनी में शहर की दिनचर्या और विशेष अवसरों को दर्शाने वाली तस्वीरों ने दीवारों को सजाया।

एमबीडी ग्रुप की ज्वाइंट मैनेजिग डायरेक्टर सोनिका मल्होत्रा कंधारी ने कहा कि पिक्चर इ•ा वर्थ ए थाउ•ोंड व‌र्ड्स और हमने शौकीन फोटोग्राफरों को एमबीडी नियोपालिस माल लुधियाना और जालंधर में आमंत्रित किया, ताकि विजिटर्स विशेषतौर पर जीवन के शानदार पलों पर आधारित इन आसाधारण ²श्यों का आनंद ले सकें। लुधियाना से कुलदीप सिंह काला, अश्वनी धीमान, अजय, गुरमीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, कवल दीप सिंह डंग, हिमांशु महाजन, हरविदर सिंह काला, विशाल गर्ग, सौरव अरोड़ा, सतविदर बसरा, मनीष मोटन, लकी भट्टी, इंद्रजीत वर्मा, हरजीत सिंह खालसा, विशाल ढल्ल, विजय चायल और अन्य फोटोग्राफर्स ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी