लुधियाना के कई इलाकाें में सीवरेज ओवरफ्लो, लाेगाें ने नगर निगम व ठेकेदार के खिलाफ किया प्रदर्शन

शहर में सीवरेज ओवरफ्लाें की समस्या लगातार बढ़ रही है। लाेगाें ने बुधवार को नगर निगम व ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियाें का आराेप है कि इलाके की समस्या दिनों-दिन बदतर होती जा रही है और निगम ध्यान नहीं दे रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:14 PM (IST)
लुधियाना के कई इलाकाें में सीवरेज ओवरफ्लो, लाेगाें ने नगर निगम व ठेकेदार के खिलाफ किया प्रदर्शन
ढंडारी खुर्द व प्रेम नगर में सीवरेज ओवरफ्लो के खिलाफ प्रदर्शन। (जागरण)

लुधियाना, [मनोज दुबे]। वार्ड नंबर 28 के अधीन पड़ते ढंडारी खुर्द व प्रेम नगर में सीवरेज ओवरफ्लो व सड़क की खस्ताहाल से परेशान लाेगाें ने बुधवार को नगर निगम व ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी अमित शर्मा, राम आधार प्रसाद, दीपक सिंह, मोहन गुप्ता, रमेश, रंगी लाल व राम प्रवेश ने बताया कि इलाके की समस्या दिनों-दिन बदतर होती जा रही है। नगर निगम को शिकायत देने के बाद सीवरमैन भेजे जाते हैं। सीवरमैन सिर्फ इंजन मशीन लगाकर पानी सड़कों पर जमा कर देते है और मेनहाेल में लाइन चला देते है।

इसके बाद शाम होते ही पानी दाेबारा भरना शुरू हो जाता है। यह समस्या लगभग कई सालों से है, लेकिन कोई सुधार नहीं हाे रहा है। लोगों का आरोप है कि नगर निगम जोन बी टू से 9.30 बजे इलाके की सीवरेज समस्याओं की कंप्लेन लेता है, लेकिन वह 12.30 बजे पहुंचते है और एक बजे उनका लंच हो जाता है।इसके कुच देर बाद वह निकल जाते हैं।

दूसरे दिन जब दाेबारा से सीवरेज की शिकायत दी जाती है तो सीवरमैन आते हैं। जिससे इलाके के चारों ओर सड़कों का खस्ताहाल व सीवरेज समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। लोगों ने यह भी आरोप लगाया है कि गुलाबी बेहड़े प्रेम नगर तक 28 लाख की लागत से सीवरेज लाइन बिछाया गया है, जिसमें सीवरेज डालने वाले ठेकदार आधा सीवरेज डालकर छोड़ दिया है।

इससे प्रेम नगर में कीचड़ फैला है। बुधवार को बरसात में पानी जमा होने से दर्जनों लोग गिर चुके है। इलाके के लोगो का आरोप है कि इस सड़क पर कोई वाहन व पैदल चलने वाले भी सही तरीके से नहीं जा पाते। पिछले दो सप्ताह से सीवरेज की हालत दयनीय बनी हुई है, जिससे  सड़कों में पानी जमा होकर घराें में घुस रहा है।

इन इलाकों में है सीवरेज जाम ढंडारी खुर्द प्रेम नगर शिव कालोनी दुर्गा कालोनी गरचा कालोनी भारगो रोड न्यू दुर्गा कालोनी

chat bot
आपका साथी