Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में भीषण गर्मी व पावरकट ने किया बेहाल, सुबह सात बजे ही तापमान 33 डिग्री के पार

Weather Forecast Ludhiana शहर में पिछले तीन दिनों से गर्मी ने जोर पकड़ रखा है। उमस भरी गर्मी ने पसीने से भिगो रखा है। मंगलवार को सुबह ही तापमान 33 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।हवा भी नहीं चलने से लाेग परेशान रहे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 09:11 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 11:59 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में भीषण गर्मी व पावरकट ने किया बेहाल, सुबह सात बजे ही तापमान 33 डिग्री के पार
शहर में पिछले तीन दिनों से गर्मी ने जोर पकड़ रखा है। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जागरण संवाददाता। Weather Forecast Ludhiana: शहर में पिछले तीन दिनों से गर्मी ने जोर पकड़ रखा है। उमस भरी गर्मी ने पसीने से भिगो रखा है। मंगलवार को सुबह ही तापमान 33 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।हवा भी गायब दिखी। रही सही कसर बिजली संकट ने पूरी कर दी। सुबह पांच बजे ही शहर के कई इलाकों में पावरकट ने लाेगाें काे बहाल कर दिया।

करतार नगर, सतकरतार नगर,गोपाल नगर,गीता नगर, महात्मा बुद्ध एंक्लेव, बीके एस्टेट, विजय नगर , बाबा दीप सिंह नगर सहित तीन दर्जन से अधिक इलाकों में बिजली न होने और इन्वर्टर के जवाब देने से लोग गर्मी से बेचैन दिखे। इलाके के लोगों ने जब पावरकाम के कस्टमर केयर नंबरों पर कॉल की तो उन्हें कहा गया कि सुबह 11 बजे के बाद उक्त इलाकों में बिजली बहाल होगी।

यह भी पढ़ें-Farmers Tractor March: पंजाब के किसान महंगे पेट्रोल-डीजल के विराेध में उतरे, लुधियाना में ट्रैक्टर मार्च से भरेंगे हुंकार

दिन में रहेगी तेज धूप

दूसरी तरफ मौसम विभाग के अनुसार आज भी दिन में तेज धूप होगी। पारा 42 डिग्री सेल्सियस को छू सकता है। शाम को हवा चलने से गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। इसके साथ ही आने वाले दाे-तीन दिन माैसम में बदलाव के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-CoronaVirus Third Wave: काेराेना की तीसरी लहर से निपटने काे डीसी ने दिए आदेश, लुधियाना के 25 अस्तपालों को लगाने होंगे ऑक्सीजन प्लांट

मौसम के मिजाज में लगातार आ रहा है बदलाव

गाैरतलब है कि समय से पहले मानसून आने और उसके बाद भटक जाने के कारण मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव आ रहा है। बुधवार को प्रदेश भर में तापमान बढ़ने से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा था। हालांंकि मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के ज्यादातर इलाकाें में बादल छाएंगे, लेकिन लुधियाना व आसपास के इलाके में कड़ी धूप निकलेगी।

chat bot
आपका साथी