6th pay Commission: लुधियाना में सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल आम लोगों के लिए बनी सिरदर्द

6th pay Commission जिला कांग्रेस कमेटी लुधियाना शहरी उप प्रधान रजनीश चोपड़ा ने माॅडल टाउन में एक सभा में कही। उन्होंने जिला आरटीए दफ्तर में पिछले लंबे समय से हड़ताल चल रही है जिसके साथ आम जनता को दोहरी मार पड़ रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 12:36 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 12:36 PM (IST)
6th pay Commission: लुधियाना में सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल आम लोगों के लिए बनी सिरदर्द
आरटीओ दफ्तर में हड़ताल से लाेग परेशान। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। 6th pay Commission: कोरोना महामारी के कारण जिला प्रशासन की तरफ से सरकारी दफ्तरों में आम लोगों को कोई परेशानी न आए, इसके लिए दफ्तरी कार्य को ऑनलाइन किया गया है। परंतु सरकार की तरफ से छठे वेतन आयोग को लागू करने के बाद जिला आरटीओ दफ्तर समेत सरकारी दफ्तरों में सरकारी कर्मचारियों की तरफ हड़ताल अब आम लोगों के लिए सिरदर्द बन गई है।

यह बात जिला कांग्रेस कमेटी लुधियाना शहरी उप प्रधान रजनीश चोपड़ा ने माॅडल टाउन में एक सभा में कही। उन्होंने जिला आरटीए दफ्तर में पिछले लंबे समय से हड़ताल चल रही है, जिसके साथ आम जनता को दोहरी मार पड़ रही है, एक तरफ तो उनको लाइसेंस और ट्रांसपोर्ट विभाग के साथ संबंधित कागजात पूरे करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, दूसरे तरफ ट्रैफिक पुलिस की तरफ से उनके लाईसेंस और ओर कागजात पूरे नाम होने के कारण भारी जुर्माने किये जा रहे हैं। इससे लोगाें में रोष है।

यह भी पढ़ें-Covid Vaccination In Punjab: पंजाब में एक दिन में रिकाॅर्ड 5.14 लाख लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, लुधियाना रहा सबसे आगे

लोगों का काम पहल के आधार किया जाए

रजनीश चोपडा ने बताया कि सरकार की तरफ से लाइसेंस बनाने के लिए आनलाइन डेट दी जाती हैं, जब सरकारी कर्मचारियों की तरफ से हड़ताल कारण उनकी डेट निकल चुकी हैं, जिस कारण उन्होंने मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की कि सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल ख़त्म होने पर उन्होंने लोगों का काम पहल के आधार किया जाए, जिनकी आनलाइन ली तारीख निकल चुकी हैं, न कि सरकार उनको दोबारा तारीख लेने में पहल दी जाए, क्योंकि पहले ही उनको अपने कागजात बनाने में लंबे वक्त इंतजार करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की कि वह सरकारी कर्मचारियों की मांगों की तरफ ध्यान देने जिससे हड़ताल ख़त्म हो सके।

यह भी पढ़ें-Power Crisis In Punjab: लुधियाना के उद्यमियाें की चेतावनी- कैप्टन साहब ले लो फैक्ट्री की चाबियां; बंद करने की आ रही नौबत

chat bot
आपका साथी