अब तक 8.95 करोड़ रुपये जुर्माना भर चुके लुधियानवी

लोगों के चालान काटने के लिए कमिश्नरेट को 4 जोन में बांटा गया है। इसके अलावा पांचवां जोन पीसीआर टीम का है। पुलिस हर रोज 26 जगहों पर नाका लगाकर बिना मास्क घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूल कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:44 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:44 AM (IST)
अब तक 8.95 करोड़ रुपये जुर्माना भर चुके लुधियानवी
अब तक 8.95 करोड़ रुपये जुर्माना भर चुके लुधियानवी

राजन कैंथ, लुधियाना : तमाम कोशिशों के बावजूद शहर में कोरोना नियमों का पालन नहीं हो पा रहा। पुलिस बिना मास्क घूमने वालों के चालान काट रही है। लापरवाही इस हद तक है कि पिछले साल से लेकर अब तक बिना मास्क वालों से 8.95 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला जा चुका है। राज्य भर में किसी जिले में जुर्माने के रूप में वसूली गई ये सबसे बड़ी रकम है। फिलहाल ये सख्ती आने वाले दिनों में और भी बढ़ने वाली है। कारण, कोरोना पाजिटिव केसों में लगातार इजाफा हो रहा है और लोग अब भी समझने को तैयार नहीं हैं।

लोगों के चालान काटने के लिए कमिश्नरेट को 4 जोन में बांटा गया है। इसके अलावा पांचवां जोन पीसीआर टीम का है। पुलिस हर रोज 26 जगहों पर नाका लगाकर बिना मास्क घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूल कर रही है। इसमें सबसे ज्यादा योगदान पीसीआर टीम का है। एक अप्रैल से आज तक हर रोज औसतन पांच लाख रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है। हजारों की संख्या में मास्क बांटे गए हैं। बता दें कि पिछले साल 23 मार्च से लेकर 18 अगस्त तक पुलिस ने नियम न मानने वाले 53,605 लोगों के चालान काट कर 2.52 करोड़ रुपये जुर्माना वसूला था। इसके बाद लापरवाही भी बढ़ती गई और जुर्माने का ग्राफ भी। हालात ये हैं कि अब एक-दो दिन में ये आंकड़ा नौ करोड़ पार कर जाएगा।

लोगों को खुद जागरूक होना होगा

जेसीपी दीपक पारिक ने कहा कि हालात की गंभीरता को देखते हुए लोगों को खुद जागरूक होना चाहिए। पता नहीं लोगों की ऐसी सोच क्यों है कि जो कराए वो पुलिस ही कराए। ऐसे हालात रहे तो आने वाले दिनों में पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ेगी।

chat bot
आपका साथी