जगराओं में सीवरेज जाम से परेशान गांधी नगर के लोगों ने किया रोड जाम, पार्षद रमेश के खिलाफ की नारेबाजी

जगराओं में मोहल्ला गांधी नगर के लोग पिछले एक माह से सीवरेज जाम की समस्या से परेशान हो रहे हैं। लोगों ने समस्या का हल नहीं होने पर रायकोट रोड पर जाम लगा दिया। उन्होंने पार्षद रमेश कुमार के खिलाफ नारेबाज की।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 12:56 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 12:56 PM (IST)
जगराओं में सीवरेज जाम से परेशान गांधी नगर के लोगों ने किया रोड जाम, पार्षद रमेश के खिलाफ की नारेबाजी
सीवरेज जाम को लेकर प्रदर्शन करते हुए मोहल्ला निवासी और मौके पर पूछताछ करते हुए एएसआई चमकौर सिंह।

संवाद सहयोगी, जगराओं। जगराओं के रायकोट रोड पर स्थित मोहल्ला गांधी नगर में पिछले लगभग 1 महीने से सीवरेज जाम होने के कारण मोहल्ले के हर गली और मेन रोड पर सीवरेज का गंदा पानी बह रहा है। जिससे परेशान मोहल्ला निवासियों द्वारा वीरवार को सुबह रायकोट रोड पर जाम लगा दिया गया और वार्ड के पार्षद रमेश कुमार के खिलाफ भारी नारेबाजी करते हुए आरोप लगाए कि उन्होंने अनेकों बार इस समस्या के समाधान के लिए वार्ड के पार्षद और नगर कौंसिल अधिकारियों को गुहार लगाई है लेकिन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं होती। उल्टा पार्षद यह कहता है कि वह तो पैसे के जोर पर जीता है। इसलिए अब वे क्या कर सकता है।

मोहल्ला निवासी मनी संधू, वीरू कल्याण, सुनील कुमार, शिबू कल्याण, शंकर, किरना रानी, लक्ष्मी देवी और रेशमा ने कहा कि उनके मोहल्ले में पिछले 1 महीने से सीवरेज का गंदा पानी बह रहा है। जिस कारण पानी में बदबू फैल गई है और कीड़े चल रहे हैं। इसी पानी के बीच में से होकर उनके बच्चों को पढ़ने के लिए जाना पड़ता है और मोहल्ला निवासियों को अपने काम के लिए बाहर आना जाना पड़ता है। इस गंदे पानी के कारण मोहल्ले में बीमारी फैलने का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन नगर कौंसिल उनकी कोई भी सुनवाई करने को तैयार नहीं है। जिस कारण मजबूरी में उनहें धरना प्रदर्शन करना पड़ा।

मोहल्लावासियों के लगाए आरोप गलत: रमेश कुमार

इस संबंध में वार्ड के पार्षद रमेश कुमार सहोता ने मोहल्ला निवासियों द्वारा लगाए जा रहे आरोप को गलत करार देते हुए कहा कि वे तो उनके विरोधी पक्ष के लोग हैं। जो उन पर पैसे के जोर पर जीतने के आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोहल्ले में सीवरेज बहुत पुराने समय से है। जिसकी पाइप बहुत छोटी है। आबादी उसके हिसाब से बहुत ज्यादा है। जिस कारण सीवरेज जाम रहता है। उन्होंने कई बार इसकी सफाई करवाई लेकिन वह फिर से जाम हो जाता है। पार्षद ने कहा कि इस मोहल्ले में नया सीवरेज डाला जाना चाहिए।

समय-समय पर नगर कौंसिल करवाती है सफाई: जितेंद्र

इस संबंध में नगर कौंसिल के प्रधान जितेंद्र पाल राणा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मोहल्ले में सीवरेज पुराना होने के कारण जाम होता है लेकिन उसकी समय-समय पर नगर कौंसिल द्वारा सफाई करवाई जाती है। इस समय भी वहां पर सीवरेज की सफाई करने के लिए कर्मचारी लगे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी