ताजगंज में दयनीय सड़क का 13 साल का वनवास खत्म

शहरवासी नगर निगम को प्रॉपर्टी टैक्स समेत तरह के टैक्स दे रहे हैं लेकिन निगम की तरफ से सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं दिया जा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 04:45 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:07 AM (IST)
ताजगंज में दयनीय सड़क का 13 साल का वनवास खत्म
ताजगंज में दयनीय सड़क का 13 साल का वनवास खत्म

जासं, लुधियाना : शहरवासी नगर निगम को प्रॉपर्टी टैक्स समेत तरह के टैक्स दे रहे हैं लेकिन निगम की तरफ से सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं दिया जा रहा। शहर के कई इलाके ऐसे हैं जहां सड़कें वर्षो से टूटी हुई हैं और लोग निगम और पार्षदों से बार-बार इनके निर्माण की गुहार लगा रहे हैं। पर कोई सुनवाई नहीं हो रही। ऐसा ही ताजगंज इलाके के लोगों के साथ हुआ।

यह इलाका रिहायशी होने के साथ-साथ व्यापारिक क्षेत्र भी है। इस क्षेत्र की सड़कें 13 साल टूटी हुई हैं। वहां के लोग और व्यापारी दयनीय सड़कों से जूझ रहे हैं, लेकिन निगम ने उनकी सुध नहीं ली। कहते हैं ना कि देर आए दुरुस्त आए। आखिर 13 साल इस दयनीय सड़क का वनवास खत्म हो गया है और लोगों की गुहार सुनी गई है। सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा ने लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाया है।

इलाका वासी केवल स्वामी और शाम शर्मा ने बताया कि इस इलाके की सड़कें कई सालों से टूटी हुई थी। वह कई बार निगम अफसरों से सड़क बनवाने की गुहार लगवा चुके थे लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई। वह तो उम्मीद छोड़ चुके थे। इलाके पार्षद व सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा के पास भी शिकायत लेकर गए, पर तब भी सड़कों के हालात नहीं बदले। उन्होने कहा कि अब सीनियर डिप्टी मेयर ने इलाके के लोगों की समस्या पर संज्ञान लिया और सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाया। आर्थिक तंगी के कारण अटका था काम: शाम सुंदर

सीनियर डिप्टी मेयर ने बताया कि इलाके में सड़कों के निर्माण का एस्टीमेट उन्होंने काफी पहले पास करवा दिया था। शुरुआती दौर में निगम आर्थिक तंगी से जूझता रहा। इस वजह से काम शुरू होने में देरी हुई। उन्होंने बताया कि सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया है और लोगों को इससे राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि कई ऐसे काम शहर में लंबे समय से अटके हुए हैं, उन्हें भी प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी