वैक्सीनेशन के लिए उमड़े लोग, 13009 ने ली डोज

जिले में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में जागरूकता बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:11 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:11 PM (IST)
वैक्सीनेशन के लिए उमड़े लोग, 13009 ने ली डोज
वैक्सीनेशन के लिए उमड़े लोग, 13009 ने ली डोज

जागरण संवाददाता, लुधियाना

जिले में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में जागरूकता बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि वीरवार को जिले में 13009 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें 103 हेल्थ केयर वर्कर्स, 1128 फ्रंट लाइन वर्कर्स ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। वहीं 84 हेल्थ केयर और 920 फ्रंट लाइन वर्कर्स ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। वहीं 45 से 60 साल वाले 2913 लोगों ने वैक्सीन की पहली, 2831 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। इसी तरह से 60 साल से अधिक उम्र वाले 2166 लोगों ने वैक्सीन की पहली तथा 2864 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली।

वैक्सीनेशन कैंप में बेकाबू हुए लोग, बुलानी पड़ी पुलिस

वीरवार को वार्ड नंबर 81 पड़ते ब्रह्मरिशी बावरा स्कूल में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू और जिला प्रशासन के सहयोग से वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। वैक्सीनेशन कैंप का समय सुबह 10 बजे से 2.30 बजे तक का था लेकिन वैक्सीनेशन खत्म न हो जाए, इसके चलते सुबह आठ बजे से ही लोग स्कूल में एकत्रित होने शुरू हो गए। देखते ही देखते ढ़ाई सौ से तीन सौ के करीब लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। बेकाबू हुए लोग अपने आप को रसूखदारों का नजदीकी बताने लगे। मौके पर शारीरिक दूरी बनाने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा। हालांकि कैंप में डेढ़ सौ लोगों को ही वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाई गई और अन्य को पर्ची दे शुक्रवार लगने वाले कैंप के लिए बुलाया गया। इलाका पार्षद राशि अग्रवाल जिन्होंने खुद को क्वारंटाइन किया हुआ है, ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से अपील की वह फिजिकल डिस्टेंसिग बनाए रखें और उनके इलाके में जिन्होंने भी वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है, वह दूसरी डोज जरूर लगवाएं। किसी तरह की अफवाह में न आएं। उन्होंने कहा कि वीरवार जिन्हें कैंप के दौरान वापिस लौटना पड़ा है, शुक्रवार उन लोगों से ही वैक्सीनेशन की शुरूआत की जाएगी।

उधर जिला टीकाकरण अधिकारी डा. पुनीत जुनेजा ने कहा कि वीरवार शाम जिले को वैक्सीन की नौ हजार डोज और मिल गई है।

-----------------

आक्सीजन की कमी तो नहीं, जांच के लिए पहुंचे एसडीएम

वीरवार एसडीएम ईस्ट डा. बलजिदर सिंह ढिल्लों ने सिविल अस्पताल में विजिट की। वह सुबह आठ बजे ही सिविल अस्पताल पहुंचे गए, जहां दोपहर तीन बजे तक वह रुके रहे। एसडीएम ने अस्पताल में आक्सीजन की शार्टेज तो नहीं, आक्सीजन का लेवल चेक किया। वहीं कोविड वार्ड में भी एसडीएम पहुंचे और मरीजों को किसी चीज की कमी तो नहीं, यह चेक किया। वहीं कोविड वार्ड के गेट के बाहर ड्यूटी पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड को भी हिदायतें दी कि वार्ड में मरीज का केवल एक रिश्तेदार ही जा सके। इस दौरान डिप्टी डायरेक्टर डा. हितेंद्र कौर से भी डा. बलजिदर सिंह ढिल्लो ने बात की और कहा कि अस्पताल में मरीजों को हर तरह की सहूलियत मिलनी चाहिए। अगर किसी तरह की परेशानी आती है तो तुरंत अधिकारियों को संपर्क करें। वहीं वैक्सीनेशन सेंटर का भी जायजा लिया गया ताकि वैक्सीनेशन के दौरान लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी