मांगों को लेकर विधायक सरबजीत कौर माणूके से मिले पेंशनर्स, सौंपा ज्ञापन Ludhiana News

प्रतिनिधिमंडल ने विधायक को ज्ञापन देकर मांग की है कि वे उनकी पिछले तीन वर्षों से लटक रही मांगों को पंजाब सरकार के समक्ष रखकर हल करवाएं।

By Sat PaulEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 11:01 AM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 11:01 AM (IST)
मांगों को लेकर विधायक सरबजीत कौर माणूके से मिले पेंशनर्स, सौंपा ज्ञापन Ludhiana News
मांगों को लेकर विधायक सरबजीत कौर माणूके से मिले पेंशनर्स, सौंपा ज्ञापन Ludhiana News

जगराओं, जेएनएन। पंजाब के सूबा कर्मचारियों की संघर्ष कमेटी जगराओं प्रधान गुरदीश सिंह मोती की अगुआई में विधायक सरबजीत कौर माणूके को मिला। प्रतिनिधिमंडल ने विधायक को ज्ञापन देकर मांग की है कि वे उनकी पिछले तीन वर्षों से लटक रही मांगों को पंजाब सरकार के समक्ष रखकर हल करवाएं।

ज्ञापन में मांग की गई है कि क्लेरीकल व आउटसोर्स पर भर्ती मुलाजिम पक्के किए जाएं, बराबर काम बराबर वेतन मिले, 6वें वेतन कमिशन की रिपोर्ट जारी की जाए, वेतन व पेंशन में 50 प्रतिशत वृद्धि की जाए। पंजाब रोडवेज पीआरटीसी पर कोर्ट के फैसले लागू किए जाएं, निजीकरण के फैसले रद किए जाएं, महंगाई भत्ते की लंबित किश्तें जारी की जाएं और 133 महीने का बकाया दिया जाए। आशा वर्कर व मिड-डे मील वर्कर, आंगनवाड़ी वर्करों पर कम से कम वेतन व अन्य सुविधाएं दी जाएं।

बंद किए थर्मल प्लांट शुरू किए जाएं व निजी थर्मल प्लांटों से किए समझौते रद किए जाएं। इस पर माणूके ने रोडवेज पेंशनर्स को भरोसा दिलाया कि वे उनके इन मामलों को विधानसभा में मुद्दा बना उठाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है।

इस मौके पर परमजीत सिंह सचिव, धर्मेद्र सिंह, जगदीश सिंह, जगरूप सिंह, मास्टर गुरमेल सिंह, अवतार सिंह, साधु सिंह, अमरीक सिंह, कर्मजीत सिंह पंडोरी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे। पंजाब रोडवेज एसोसिएशन ने समूह पेंशनर्स व कर्मचारियों को 24 फरवरी को मोहाली में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने की भी अपील की है। 

मांगों की हो रही अनेदखी

कर्मचारियों की संघर्ष कमेटी के सदस्यों का कहना है कि मांगों को लेकर हर बार सरकार की तरफ से आश्वासन ही दिए जाते हैं। इससे पहले भी कई बार अपनी मांगों को सरकार से समक्ष उठाया गया है, वादे तो हर बार किए जाते हैं, लेकिन उन पर  अमल नहीं हो पाता है। काफी लंबे समय से मांगों की अनदेखी हो रही है, जिससे चलते सब्र का बांध टूट रहा है। आने वाले समय में कमेटी की ओर से कड़े संघर्ष का रास्ता अपनाया जाएगा। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी