पीडीएफए ने लाल पैथ लैबोरेटरी के साथ किया एमओयू साइन

प्रोग्रेसिव डेयरी फार्मर एसोसिएशन पंजाब ने लाल पैथ लैबोरेटरी के साथ एमओयू साइन किया है। यह जानकारी पीडीएफए पंजाब प्रधान दलजीत सिंह सदरपुरा ने दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:04 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:04 PM (IST)
पीडीएफए ने लाल पैथ लैबोरेटरी के साथ किया एमओयू साइन
पीडीएफए ने लाल पैथ लैबोरेटरी के साथ किया एमओयू साइन

जागरण संवाददाता, जगराओं : प्रोग्रेसिव डेयरी फार्मर एसोसिएशन पंजाब ने लाल पैथ लैबोरेटरी के साथ एमओयू साइन किया है। यह जानकारी पीडीएफए पंजाब प्रधान दलजीत सिंह सदरपुरा ने दी। उन्होंने बताया कि सूबे के डेयरी, खेती, किसानों के पशुओं के इलाज के लिए लाल पैथ लैबोरेटरी के साथ एमओयू साइन किया, ताकि पशुओं को यदि कोई भी बीमारियों के टेस्ट लाल पैथ लैबोरेटरी में पचास फीसद छूट में किए जा सकेंगे। सदरपुरा ने बताया कि सर्दियों में पशुओं को रात के समय खुले में न बांधकर शेड के नीचे रखें और उनको ठंड व बारिश से बचाया जाए।

उन्होंने पशु पालकों को अपील की कि यदि दुधारू पशुओं से अधिक दूध के उत्पादन करना है तो उनको भी हर प्रकार की बीमारी से बचाने की जरूरत है। पीडीएफए पंजाब प्रधान दलजीत सिंह सदरपुरा ने बताया कि 11 से 13 दिसंबर को जगराओं पशु मंडी में 15 वां पीडीएफए के डेयरी व खेतीबाड़ी एक्सपो लग रहा है जिसको लेकर तैयारियां चल रही हैं। सदरपुरा ने कहा कि पीडीएफए के डेयरी किसानों के हितों के साथ-साथ पंजाब के डेयरी के क्षेत्र में बने मुकाम को बरकरार रखने के लिए भी काम कर रही है। इस मौके पर बलवीर सिंह नवां शहर ,राजपाल सिंह कुलार, रणजीत सिंह लंगियाना, सुखदेव सिंह बरोली, गुरमीत सिंह, अवतार सिंह, सुखजिदर सिंह घुमान, कुलदीप सिंह, सुखराज सिंह, मनजीत सिंह, बलविदर सिंह, परमिदर सिंह, बलजिदर सिंह, निर्मल सिंह बठिडा, लखविदर सिंह तरनतारन, कुलदीप सिंह मानसा, सिकंदर सिंह पटियाला, अमरिदर सिंह जलालाबाद, सुरजीत सिंह कोहली, गीतइंद्रर सिंह भुल्लर बठिडा, बलविदर सिंह सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी