पीडीएफ ने डेयरी किसानों के हितों को लेकर संघर्ष की चेतावनी

प्रोग्रेसिव डेयरी फार्मर एसोसिएशन पीडीएफए ने फैसला लिया है कि जत्थेबंदी दूध के रेट बढ़ाने की मांग को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व डिप्टी मुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा को मिलकर मिल्कफेड द्वारा दूध के रेट बढ़ाने की मांग करेगी और यदि इस मांग पर अमल न हुआ तो आने वाले दिनों में संघर्ष का प्रोग्राम दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:09 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:09 PM (IST)
पीडीएफ ने डेयरी किसानों के हितों को लेकर संघर्ष की चेतावनी
पीडीएफ ने डेयरी किसानों के हितों को लेकर संघर्ष की चेतावनी

जागरण संवाददाता, जगराओं : प्रोग्रेसिव डेयरी फार्मर एसोसिएशन पीडीएफए ने फैसला लिया है कि जत्थेबंदी दूध के रेट बढ़ाने की मांग को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व डिप्टी मुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा को मिलकर मिल्कफेड द्वारा दूध के रेट बढ़ाने की मांग करेगी और यदि इस मांग पर अमल न हुआ तो आने वाले दिनों में संघर्ष का प्रोग्राम दिया जाएगा। पीडीएफए के प्रधान दलजीत सिंह सदरपुरा ने कहा कि इस मौके पर पशु खुराक के रेटों में बहुत वृद्धि हो गया है और अन्य भी खर्च बढ़े है। परन्तु मिल्कफेड की ओर से दूध के रेट नही बढ़े और इस मौके राज सरकार को भी चाहिए कि डेयरी किसानों को उत्साहित करने के लिए तुरंत दूध के रेट बढ़ाए जाएं। सदरपुरा ने भी कहा कि पंजाब सरकार किसानों से जुड़े मिल्कफेड क्षेत्र को भी आर्थिक हुलारा देने के लिए एक पैकेज दें। इस मौके पर पीडीएफए के प्रेस सचिव रेशम सिंह भुल्लर ने बताया कि पीडीएफए की ओर से राज के डेयरी किसानों को इस धंधे बारे जागरूक करने के लिए समय-समय पर सेमीनार किए जाते है। और पिछले दिनों किए सेमीनार को डेयरी माहिरों ने भी संबोधित किया गया।

इस मौके पर बलबीर सिंह नया शहर, राजपाल सिंह कुलार, रणजीत सिंह लंगेयाना, रेशम सिंह जीरा, सुखदेव सिंह बरली, अवतार सिंह बाबला, कुलदीप सिंह तुड़, मनजीत सिंह मोही, बलविदर सिंह चौतरा, लखबीर सिंह सोहल,, गुरबख्श सिंह बाजूके, परमिदर सिहं घुड़ानी, सुखजिदर सिंह घुम्मन, बलजिदर सिंह सठियाला, डा.जेएस भट्टी, गुरमीत सिंह रोडे, कुलदीप सिंह चाहल, जरनैल सिंह छीनीवाल, सिकदर सिंह पटियाला, सुरजीत सिंह कोहली, अमरिदर सिंह सलेमा, निर्मल सिंह, गीतइंद्र सिंह , सुखदीप सिंह फाजिल्का, दर्शन सिंह सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी