Virtual Kisan Mela : काेराेना संकट के चलते लुधियाना PAU में किसान मेला इस साल भी हाेगा आनलाइन

Virtual Kisan Mela पीएयू के डायरेक्टर एक्सटेंशन एजुकेशन डा. जसकरण माहल ने कहा कि फरवरी के अंतिम सप्ताह में एकाएक कोरोना मामलों के बढ़ने के बाद सरकार की ओरसे जारी की गई नई गाइडलाइन को देखते हुए अब आनलाइन मेले का निर्णय लिया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:49 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 12:49 PM (IST)
Virtual Kisan Mela : काेराेना संकट के चलते लुधियाना PAU में किसान मेला इस साल भी हाेगा आनलाइन
पीएयू का किसान मेला आनलाइन ही होगा। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Virtual Kisan Mela : कोरोना महामारी के कारण इस साल भी पीएयू का किसान मेला आनलाइन ही होगा। पीएयू प्रशासन की ओर से पांच व छह अप्रैल को वर्चुअल किसान मेला आयोजित किया जाएगा। पिछले साल सितंबर में भी वचरुअल किसान मेला आयोजित किया गया था। पीएयू अधिकारियों का दावा है कि तब आनलाइन मेले में करीब दो लाख 57 हजार से अधिक किसान शामिल हुए थे। ऐसे में इस बार भी आनलाइन किसान मेले का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें-Sports Carnival In Ludhiana : लुधियाना के सतलुज क्लब में स्पोर्टस कार्निवल का आगाज आज से, जानें पूरा शेड्यूल

पीएयू के डायरेक्टर एक्सटेंशन एजुकेशन डा. जसकरण माहल ने कहा कि फरवरी के अंतिम सप्ताह में एकाएक कोरोना मामलों के बढ़ने के बाद सरकार की ओरसे जारी की गई नई गाइडलाइन को देखते हुए अब आनलाइन मेले का निर्णय लिया। मेले को लेकर सभी विभाग अपनी अपनी तैयारियां कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-पंजाब में SGPC के गर्ल्स शिक्षण संस्थान घाटे में, कई कालेजों में स्टाफ को 14 माह से नहीं मिला वेतन

फार्म इनपुट एप के जरिये किसान बीज ले सकेंगे

डा. माहल ने कहा कि किसान मेलों के दौरान ज्यादातर किसान पीएयू के बीज लेने के लिए आते थे। ऐसे में अब जब हम आनलाइन किसान मेला आयोजित कर रहे हैं, तब भी किसानों को बीज के लिए दिक्कत नहीं आएगी। किसान फार्म इनपुट एप को डाउनलोड करके पीएयू के बीज केंद्रों से जुड़कर अपनी जरूरत के मुताबिक अलग अलग फसलों के बीज की बुकिंग करवा सकते हैं। एप पर पूरी जानकारी होगी कि किस बीज केंद्र पर कौन का बीज है और उसकी कीमत क्या है। इस एप में पूरे पंजाब के बीज केंद्रों का ब्यौरा दिया गया है। किसानों को बीज की बुकिंग करवाने के बाद स्टोर पर जाना होगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी