पीएयू के मुलाजिमों का वीसी के खिलाफ प्रदर्शन, धक्केशाही करने का लगाया आरोप

पीएयू इंप्लाइज यूनियन व पीएयू फोर्थ क्लास वर्कर यूनियन की ओर से शुक्रवार को थापर हाल के बाहर पीएयू के वीसी और दूसरे अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

By Edited By: Publish:Sat, 27 Apr 2019 04:30 AM (IST) Updated:Sat, 27 Apr 2019 04:30 AM (IST)
पीएयू के मुलाजिमों का वीसी के खिलाफ प्रदर्शन, धक्केशाही करने का लगाया आरोप
पीएयू के मुलाजिमों का वीसी के खिलाफ प्रदर्शन, धक्केशाही करने का लगाया आरोप

जासं, लुधियाना। पीएयू इंप्लाइज यूनियन व पीएयू फोर्थ क्लास वर्कर यूनियन की ओर से शुक्रवार को थापर हाल के बाहर पीएयू के वीसी और दूसरे अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। करीब दो सौ से अधिक कर्मचारियों ने सुबह नौ से दोपहर बारह बजे तक मांगें पूरी न करने को लेकर यूनिवर्सिटी अधिकारियों को जमकर कोसा। मुलाजिमों ने आरोप लगाया कि उनके साथ धक्केशाही की जा रही है।

पीएयू इंप्लाइज यूनियन के प्रधान बलदेव सिंह वालिया ने बताया कि पीएयू के वीसी व यूनिवर्सिटी के दूसरे अधिकारी उनकी जायज मांगों को नहीं मान रहे हैं। प्रधान वालिया ने चेतावनी दी कि यदि उनकी सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया, तो वे संघर्ष करेंगे। इस रैली को यूनियन महासचिव मनमोहन सिंह, सीनियर उपप्रधान गुरप्रीत सिंह ढिल्लों, लाल बहादर यादव, नवनीत शर्मा, गुरइकबाल सिंह सोही, धरमिंदर सिंह सिद्धू, दर्शन सिंह, मोहन चंद, केशव राय सैनी, मोहन लाल शर्मा, जसविंदर सिंह, हरमिंदर सिंह, गुरचेत सिंह, नंद किशोर व अन्य मौजूद थे।

उधर इस संबंध में जब पीएयू के वीसी डॉ. बलदेव सिंह ढिल्लों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुलाजिमों के साथ धक्केशाही के आरोप सही नहीं हैं। मुलाजिमों की समस्याओं दूर किया जाता रहा है। अभी चुनाव आचार संहिता लागू है। ऐसे में अभी वह कुछ नहीं कर सकते। 23 मई बाद ही बोर्ड की मी¨टग में फैसले लिए जाने हैं।

ये हैं यूनियन की मांगें
टेक्नीकल स्टाफ की तरक्की का समय घटाया जाए, कार व जीप ड्राइवरों की सुपरवाइजर की पोस्टों में वृद्धि की जाए, स्टोर कीपर के कनवेंस अलाउंस का बकाया दिया जाए, यूनिवर्सिटी में दिहाड़ीदार व कांट्रेक्ट पर काम कर रहे मुलाजिमों को बिना टेस्ट लिए पक्का किया जाए, ऑडिट में स्टाफ की कमी के कारण मुलाजिमों को आ रही मुश्किलों को हल किया जाए और नॉन टी¨चग स्टाफ की तरक्की की जाए।

chat bot
आपका साथी