पटियाला की रेसर हरमिलन कौर ने तोड़ा 19 साल पुराना रिकार्ड, माता-पिता दोनों रहे हैं प्रसिद्ध धावक

पटियाला की धावक हरमिलन कौर बैंस ने वीरवार को वारंगल में चल रही 60वीं राष्ट्रीय ओपन नेशनल एथलेटिक चैंपियनशिप में महिलाओं की 1500 मीटर में नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया है। हरमिलन की मां माधुरी सिंह भी 800 मीटर दौड़ में भारत का प्रतिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कर चुकी हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:40 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:28 PM (IST)
पटियाला की रेसर हरमिलन कौर ने तोड़ा 19 साल पुराना रिकार्ड, माता-पिता दोनों रहे हैं प्रसिद्ध धावक
पटियाला की महिला धावक हरमिलन बैंस ने 19 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा है।

जागरण संवाददाता, पटियाला। पटियाला की महिला धावक हरमिलन बैंस ने वीरवार को वारंगल में चल रही 60वीं राष्ट्रीय ओपन नेशनल एथलेटिक चैंपियनशिप में महिलाओं की 1500 मीटर में नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया है। उन्होंने 4:05.39 मिनट में दौड़ पूरी की। इस रिकार्ड के साथ 21 साल की हरमिलन ने सुनीता रानी (4:06.03 मिनट) के 19 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ दिया, जो उन्होंने 2002 एशियाई खेलों में बनाया था। हरमिलन कौर के माता-पिता भी जाने माने एथलीट रहे हैं। उनके पिता अमनदीप बैंस साउथ एशियन गेम्स में 1500 मीटर रेस में कांस्य पदक जीत चुके हैं। वहीं मां माधुरी सिंह 800 मीटर दौड़ में भारत का प्रतिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कर चुकी हैं। उन्होंने बुसान एशियन गेम्स में इसी स्पर्धा में देश को रजत पदक दिलाया था।  

इससे पहले हरमिलन ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (4:08.70 मिनट) 21 जून को नेशनल इंस्टीट्यूट आफ स्पोर्ट्स (एनआइएस) पटियाला में फेडरेशन कप एथलेटिक मीट में दिया था। नया रिकार्ड न केवल हरमिलन का ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं बल्कि पूरे एशिया में बेस्ट है। 

यह भी पढ़ें-  Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना से एक मरीज की मौत, चार नए मामले आए सामने

हरमिलन ने मां का भी रिकार्ड तोड़ा

मां माधुरी सिंह ने एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने 800 मीटर रेस में रजत पदक जीता था। वहीं हैरान करने वाली बात ये है कि हरमिलन बैंस ने अपनी मां का रिकॉर्ड भी पिछले साल तोड़ दिया था। हरमिलन बैंस के पिता अमनदीप बैंस भी 1500 मीटर की रेस में कई राष्ट्रीय पदक अपने नाम कर चुके हैं। ऐसे में 1500 मीटर की रेस इस परिवार के लिए बाएं हाथ का खेल है। रेस के बाद अमनदीप ने गोल्ड मेडल के साथ अपनी बेटी के साथ सेल्फी खिंचवाई।

यह भी पढ़ें-  Ludhiana Weather Update : लुधियाना में सुबह से हो रही बारिश से मौसम हुआ सुहावना, जानिए अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

chat bot
आपका साथी