पंजाब में राेडवेज के कांट्रैक्ट कर्मचारियाें की हड़ताल से यात्री बेहाल, लुधियाना में बस स्टैंड के गेट पर प्रदर्शन

पंजाब राेडवेज के कांट्रैक्ट कर्मचारियाें की हड़ताल ने यात्रियाें की परेशानी बढ़ा दी है। हालत यह है कि बसाें के लिए यात्री दिनभर भटकते रहे। लुधियाना में बुधवार काे कर्मचारियाें ने बस स्टैंड के मेन गेट पर प्रदर्शन किया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 12:07 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 03:38 PM (IST)
पंजाब में राेडवेज के कांट्रैक्ट कर्मचारियाें की हड़ताल से यात्री बेहाल, लुधियाना में बस स्टैंड के गेट पर प्रदर्शन
लुधियाना में बसाें की हड़ताल से यात्री बेहाल। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Roadways Strike: सरकारी बसों की हड़ताल से यात्री बेहाल हो चुके हैं। यात्रियों को जगह-जगह सफर के लिए जाना है और सरकारी बसें नहीं चलने से उन्हें मुश्किलें आ रही है। बसों की कमी के कारण बस स्टैंड पर यात्रियों का जमावड़ा लगा हुआ है। बसाें में सीट ना मिले इसीलिए हर यात्री चाहते हैं कि पहले उन्हें टिकट मिल जाए जिसके चलते टिकट काउंटर पर धक्कामुक्की भी शुरू हो गई है। इधर कॉन्ट्रैक्ट बस कर्मचारियाें का धरना-प्रदर्शन निरंतर जारी है।

यूनियन के नेता दिलीप सिंह, शमशेर सिंह ने कहा कि सरकार मांगों को जल्दी मान ले तो सारी व्यवस्था ठीक हो जाएगी। अगर उनकी मांगों पर आज समाधान नहीं हुआ तो 10 दिसंबर को सीएम आवास का घेराव किया जाएगा। इसके लिए कांट्रैक्ट कर्मचारी तैयार हो चुके हैं। बुधवार सुबह कॉन्ट्रैक्ट मुलाजिमों ने बस स्टैंड के मेन गेट पर नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन करने में जुटे रहे।

वही भारी संख्या में यात्री सफर के लिए बसों के बारे में पूछताछ करते ले रहे लेकिन काउंटर से कुछ इलाकों में बस नहीं चलने की सूचना देते हुए बताया कि इन इलाकों में सरकारी बसें जाया करती थी जो अभी नहीं चल रही है। बस स्टैंड पर कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से भारी संख्या में पुलिस बल की व्यवस्था की गई है।

प्राइवेट बस संचालकाें की चांदी

वहीं सरकारी बसें बंद होने से प्राइवेट बसों की चांदी हुई है। प्राइवेट बसों में पैसेंजर भरकर जा रही है और बस संचालक किराये में बढ़ोतरी कर रहे हैं। यात्रियों की ज्यादा किराया लेने काे लेकर बस संचालकाें से कहासुनी भी हाे रही है। लुधियाना में 300 सरकारी बसों की हड़ताल से व्यवस्था चरमरा चुकी है। बस कर्मचारियाें की हड़ताल खत्म होने के बारे में परिवहन विभाग के जीएम राजीव दत्ता से बात करने पर उन्होंने कहा कि जल्द ही समस्याओं का समाधान हाे जाएगा।

chat bot
आपका साथी