ट्रेनों की संख्या नहीं बढ़ने से यात्री हो रहे परेशान, लुधियाना रेलवे स्टेशन से महज 25 ट्रेनों का ही किया जा रहा परिचालन

Ludhiana Railway लुधियाना में नार्दन रेलवे की ओर से बार-बार ट्रेनों को बढ़ाने की सूचना तो दी जाती है लेकिन ट्रेनें नहीं बढ़ने से यात्रियों को भारी पेरशानी हो रही है। जिससे लोग रोजाना रेलवे की व्यवस्था को कोस रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:52 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:53 PM (IST)
ट्रेनों की संख्या नहीं बढ़ने से यात्री हो रहे परेशान, लुधियाना रेलवे स्टेशन से महज 25 ट्रेनों का ही किया जा रहा परिचालन
लुधियाना रेलवे स्टेशन से ट्रेनों की संख्या नहीं बढ़ने से यात्री हो रहे परेशान।

लुधियाना [डीएल डॉन]। Ludhiana Railway News लुधियाना में नार्दन रेलवे की ओर से बार-बार ट्रेनों को बढ़ाने की सूचना तो दी जाती है लेकिन ट्रेनें नहीं बढ़ने से यात्रियों को भारी पेरशानी हो रही है। जिससे लोग रोजाना रेलवे की व्यवस्था को कोस रहे हैं। करीब 1 साल से ट्रेनों का नाम मात्र परिचालन होने से देश की आर्थिक राजधानी लुधियाना के व्यापारियों, उद्यमियों, श्रमिकों व वर्करों को अपने राज्यों में आने-जाने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि लुधियाना रेलवे स्टेशन पर रोजाना करीब 200 ट्रेनें चला करती थी लेकिन इन दिनों महज 25 ट्रेनें चलाई जा रही है जिससे लोगों का रेलवे का सुहाना सफर कष्टदायक बन चुका है।

यह भी पढ़ें-  पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

वर्ष 2020 मार्च में ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया और अब तक महज 25 ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। नॉर्दन रेलवे की ओर से लगातार आश्वासन दिया जा रहा है कि ट्रेनों के परिचालन में बढ़ोतरी जल्द होगी लेकिन ट्रेनों में बढ़ोतरी नहीं होने से यात्री असमंजस में हैं। लुधियाना रेलवे स्टेशन से रोजाना करीब 60 से 70,000 लोगों का आवागमन होता था लेकिन इन दिनों 10,000 से ज्यादा नहीं आ जा पा रहे हैं।

ट्रेनों के परिचालन को बढ़ाए जाने के बारे में लुधियाना रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया से बात करने पर उन्होंने स्पष्ट किया कि इन दिनों कोरोना का प्रकोप बढ़ जाने से रेलवे अभी ट्रेनों को बढ़ाने में फैसला नहीं ले रही है जब तक कोविड-19 का प्रभाव कम नहीं होता तब तक ट्रेनों को बढ़ाना मुश्किल है। नॉर्दर्न रेलवे द्वारा बार-बार घोषणा करने के बावजूद भी ट्रेनों के परिचालन में बढ़ोतरी नहीं होने के बारे में फिरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल से बात करने पर उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कोविड-19 का प्रकोप बहुत ज्यादा बढ़ चुका है जिससे ट्रेनों में बढ़ोतरी फिलहाल संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें- खौफनाकः पटियाला में बेटा पैदा न करने से खफा पति ने पत्नी पर डाला तेजाब, 58 फीसद झुलसी

मजबूरी में अवैध बसों का सफर

दूसरे राज्यों को जाने के लिए लोग मजबूरी में अब अवैध बसों में अधिक किराया लेकर जा रहे हैं। यात्री नरेश कुमार यात्री संतोष कुमार ने बताया कि बस का सफर बड़ा ही कष्टदायक है इसके बावजूद मजबूरी में वे लोग सफर करते हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी