पटियाला में निजी स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों ने किया प्रदर्शन, गुरुद्वारा दुखनिवारण साहिब चौक में किया चक्का जाम

पटियाला सरहिंद रोड पर ट्यूशन फीस के अलावा अन्य खर्चे लेने से भड़के मां बाप ने निजी स्कूलों खिलाफ प्रदर्शन किया। अभिभावकों का कहना है कि स्कूलों द्वारा ट्यूशन फीस के अलावा अन्य खर्च जमा करवाने के लिए मां बाप पर दबाव डाला जा रहा है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 12:24 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 12:24 PM (IST)
पटियाला में निजी स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों ने किया प्रदर्शन, गुरुद्वारा दुखनिवारण साहिब चौक में किया चक्का जाम
पटियाला में निजी स्कूलों के खिलाफ के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अभिभावक।

पटियाला, जेएनएन। पटियाला सरहिंद रोड पर ट्यूशन फीस के अलावा अन्य खर्चे लेने से भड़के मां बाप ने निजी स्कूलों खिलाफ गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब चौक में जाम करके धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रदर्शन कर रहे मां बाप ने निजी स्कूलों खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मां बाप का कहना है कि पिछले लंबे समय से उनके बच्चे निजी स्कूलों में पढ़ रहे हैं, परंतु निजी स्कूलों की तरफ से ट्यूशन फीस के अलावा अन्य खर्च जमां करवाने के लिए मां बाप पर दबाव डाला जा रहा है। जिस कारण विद्यार्थियों के मां बाप में भारी रोष है।

यह भी पढ़ें-  ससुराल के पैसों पर ऑस्ट्रेलिया गई लड़की ने पति को करवाया डिपोर्ट, लुधियाना के जगराओं में केस दर्ज

उन्होंने सरकार से मांग की कि निजी स्कूलों की तरफ से की जा रही लूट को रोका जा जाए। जिससे विद्यार्थियों के मां-बाप को किसी प्रकार का आर्थिक बोझ न बर्दाश्त करना पड़े। इस मौके प्रदर्शन कर रहे लवप्रीत सिंह, जगतार जगी, राजिंदर सिंह, विपिन कुमार ने बताया कि पिछले लंबे समय से उनके बच्चे निजी स्कूलों में अलग-अलग क्लासों में पढ़ाई कर रहे हैं। कोरोना कारण लगे लाकडाउन और कर्फ्यू कारण ज्यादातर विद्यार्थियों के मां बाप की नौकरियां भी जा चुकीं हैं। इसके साथ ही पिछले साल स्कूल भी बंद रहे हैं, सिर्फ आनलाइन के द्वारा ही बच्चों को पढ़ाया गया है और किसी प्रकार का स्कूलों को खर्चा भी नहीं करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें-  लुधियाना में कुमकलां माडर्न इंडस्ट्रियल पार्क में 50 एकड़ तक प्लाट उपलब्ध, आवेदन के लिए लगेंगे ये दस्तावेज

परन्तु इस साल विद्यार्थियों के मां बाप और निजी स्कूलों ने ट्यूशन फीस के अलावा अन्य खर्चे आदि डाल दिए हैं जोकि सरकार के नियमों का सरासर उल्लंघन है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि निजी स्कूलों की तरफ से की जा रही लूट को रोका जाये जिससे विद्यार्थियों के मां बाप पर ऐसी किसी प्रकार का वित्तीय बोझ न पड़े।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी