स्कूल दर्शन: अभिभावक हुए सरकारी स्कूलों की बदली नुहार से रूबरू, पीपीटी के माध्यम से बताई गई उपलब्धियां

लुधियाना में शुक्रवार हर सरकारी स्कूल में स्कूल दर्शन नाम से गतिविधि का आयोजन किया गया जिसमें हर स्कूल ने अपनी उपलब्धियां आने वाले अभिभावकों को बताई। स्कूल दर्शन गतिविधि सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों का दाखिला बढ़ाने के उद्देश्य से की गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:44 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:55 PM (IST)
स्कूल दर्शन: अभिभावक हुए सरकारी स्कूलों की बदली नुहार से रूबरू, पीपीटी के माध्यम से बताई गई उपलब्धियां
स्कूल दर्शन में अभिभावकों को पीपीटी के माध्यम से स्कूल की उपलब्धियां बताई गई।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में सरकारी स्कूलों की बदली नुहार से अभिभावक रूबरू हुए। शुक्रवार हर सरकारी स्कूल में स्कूल दर्शन नाम से गतिविधि का आयोजन किया गया जिसमें हर स्कूल ने अपनी उपलब्धियां आने वाले अभिभावकों को बताई। स्कूल दर्शन गतिविधि सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों का दाखिला बढ़ाने के उद्देश्य से की गई। ग्रामीण इलाकों में पड़ते सरकारी स्कूलों ने इस दिन बच्चों के अभिभावकों के साथ-साथ सरपंच, शहरी इलाके के स्कूलों ने पार्षदों को आंमंत्रित किया। कुछ स्कूलों में दाखिला कराने पहुंचे विद्यार्थी भी इस गतिविधि का हिस्सा बने।

यह भी पढ़ें-  पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

स्कूल दर्शन में अभिभावकों को पीपीटी के माध्यम से स्कूल की उपलब्धियां बताई गई। स्मार्ट क्लास रूम के अलावा सजाए गए कमरों, बाला वर्क, प्रेक्टिकल के लिए बनाई गई लैब अभिभावकों को दिखाई गई ताकि ज्यादा से ज्यादा अभिभावक सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं को दूसरे अभिभावकों, आस-पास के लोगों को बता सकें। सरकारी स्कूलों में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक स्कूल दर्शन गतिविधि चली। अभिभावकों को जो भी समय लगा, वह आते गए।

यह भी पढ़ें- खौफनाकः पटियाला में बेटा पैदा न करने से खफा पति ने पत्नी पर डाला तेजाब, 58 फीसद झुलसी

इधर, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गिल (लड़कियां) की प्रिंसिपल स्मृति भार्गव ने कहा कि स्कूल दर्शन में विशेष तौर पर सरपंच हरप्रीत सिंह मिक्का को बुलाया गया। वहीं आने वाले अभिभावकों को स्कूल के हर क्लास रूम में विजिट कराई गई और स्कूल की उपलब्धियों संबंधी पीपीटी दिखाई गई। सरकारी हाई स्कूल कोट मंगल सिंह के इंचार्ज हरमेश सिंह ने बताया कि अभिभावकों को सरकारी स्कूलों की बदली नुहार से अवगत कराया गया है ताकि वह खुद तो सरकारी स्कूलों से प्रेरित हो ही, साथ में दूसरे लोगों को भी सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सहूलियतों संबंधी अवगत कराएं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी