इंसानियत शर्मसार: लुधियाना में कोरोना संक्रमित नौकर के शव को श्मशानघाट में छोड़ भागा मालिक, पुलिस ने बुलाकर किया अंतिम संस्कार

Ludhiana Coronavirus News नगर निगम और पुलिस अधिकारी देर रात तक शव की पहचान में अधिकारी जुटे रहे। मालिक का पता लगाने के बाद उसे श्मशानघाट बुलाया गया और फिर अंतिम संस्कार किया गया। ज्वाइंट कमिश्नर स्वाति टिवाणा ने बताया कि यह बुधवार रात की है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:15 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:21 AM (IST)
इंसानियत शर्मसार: लुधियाना में कोरोना संक्रमित नौकर के शव को श्मशानघाट में छोड़ भागा मालिक, पुलिस ने बुलाकर किया अंतिम संस्कार
कोरोना संक्रमण के डर से ऐसी घटनाएं भी सामने आ रही हैं जिनसे इंसानियत शर्मसार हो रही। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus News: कोरोना संक्रमण के डर से ऐसी घटनाएं भी सामने आ रही हैं जिनसे इंसानियत शर्मसार हो रही है। संक्रमण से मौत के बाद शव की ऐसी बेकद्री होगी ऐसा कभी सोचा भी नहीं था। लुधियाना के माॅडल टाउन एक्सटेंशन श्मशानघाट में बुधवार रात को कोरोना संक्रमण से मौत के बाद नौकर के शव को उसका मालिक लावारिस छोड़कर भाग गया।

नगर निगम और पुलिस अधिकारी देर रात तक शव की पहचान में अधिकारी जुटे रहे। मालिक का पता लगाने के बाद उसे श्मशानघाट बुलाया गया और फिर अंतिम संस्कार किया गया। नगर निगम की ज्वाइंट कमिश्नर स्वाति टिवाणा ने बताया कि यह बुधवार रात की है। उन्हें जब इस घटना की जानकारी मिली तो वह टीम लेकर श्मशानघाट पहुंची। शव कोविड प्रोटोकाल के तहत बंद था, जिससे साफ था कि यह किसी अस्पताल से यहां लाया गया है।

शव की पहचान नहीं हो पा रही थी इसलिए उन्होंने संस्कार कमेटी में शामिल जेसीपी (ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर) जे एलनचेलियन को सूचित किया। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर अस्पताल का पता लगाया जहां से शव लाया गया था फिर उसके मालिक का पता लगाया। मरने वाला व्यक्ति एक घर में नौकर था। उसका मालिक शाम के समय शव को श्मशानघाट में लावारिस छोड़कर चला गया था। पुलिस ने रात को उसके मालिक को श्मशानघाट बुलाया और फिर अंतिम संस्कार किया गया।

निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज
मालिक ने कहा कि उसका नौकर कोरोना संक्रमित था। शहर के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था लेकिन उसकी मौत हो गई। वह शव को एंबुलेंस से श्मशानघाट तक लेकर आया था। अंतिम संस्कार में काफी समय लगना था इसलिए वह शव को वहीं छोड़कर चला गया।
 ---
ऊपर की मंजिल पर पड़ा है शव, ले जाओ और संस्कार कर दो
नगर निगम के जोन डी दफ्तर में मीडिया से बात करते हुए ज्वाइंट कमिश्नर स्वाति टिवाणा ने कहा कि दो दिन पहले कंट्रोल रूम पर सूचना आई की उनके घर में कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है। शव का अंतिम संस्कार करवाना है। जब टीम वहां पहुंची तो घर के सभी लोग ग्राउंड फ्लोर पर बैठे थे। परिवार के लोगों ने कहा कि शव ऊपर की मंजिल पर है उसे ले जाओ और संस्कार कर दो। एक अन्य मामले में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद उसके दो बच्चों ने तो टीम से यहां तक कहा कि अंतिम संस्कार का वीडियो बनाकर उन्हें भेज दें।
---
अमानवीय व्यवहार न करें शहरवासी : ज्वाइंट कमिश्नर
नगर निगम की ज्वाइंट कमिश्नर स्वाती टिवाणा ने शहरवासियों से अपील की है कि इस तरह का अमानवीय व्यवहार न करें। जो इंसान दुनिया को छोड़ गया है उसके शव का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करवाएं। ऐसी घटनाओं को देखकर उनकी टीम का दिल भी पसीज जाता है और आंखें भर आती हैं।

chat bot
आपका साथी