इंडस्ट्री के लिए बड़ी राहत, फोकल प्वाइंट के आर्थिक विवादों को हल करने के लिए आएगी ओटीएस स्कीम

स्कीम का मकसद उद्योगों को राहत देने के साथ-साथ सरकार के रुके हुए राजस्व को जुटाना भी होगा। इसके लिए बकायदा पंजाब भर के फोकल प्वाइंट के लीगल केस समाप्त करने की भी तैयारी है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 10:36 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 10:36 AM (IST)
इंडस्ट्री के लिए बड़ी राहत, फोकल प्वाइंट के आर्थिक विवादों को हल करने के लिए आएगी ओटीएस स्कीम
इंडस्ट्री के लिए बड़ी राहत, फोकल प्वाइंट के आर्थिक विवादों को हल करने के लिए आएगी ओटीएस स्कीम

लुधियाना [मुनीश शर्मा]। इंडस्ट्री के लिए बड़ी राहत की खबर है। पिछले लंबे समय से पंजाब के फोकल प्वाइंट्स में आर्थिक विवादों में फंसे प्लॉट मालिकों के लिए योजना लाई जा रही है। पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एवं एक्सपोर्ट कार्पोेरेशन लिमिटेड (पीएसआइईसी) की ओर से आर्थिक विवादों के निपटारे को लेकर अब जल्द ही वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) स्कीम लाई जाएगी।
इसमें प्रदेश भर के फोकल प्वाइंट्स में मौजूदा प्लॉटों पर चल रहे कानूनी विवादों को समाप्त करने की प्रक्रिया पर काम किया जाएगा। इसके लिए विभाग की ओर से डाटा तैयार किया जा रहा है। इस स्कीम का मकसद उद्योगों को राहत देने के साथ-साथ सरकार के रुके हुए राजस्व को जुटाना भी होगा। इसके लिए बकायदा पंजाब भर के फोकल प्वाइंट के लीगल केस समाप्त करने की भी तैयारी है। इस पर पूर्ण जानकारी जुटाकर चर्चा के बाद शीघ्र राहत पर काम आरंभ कर दिया गया है।

इंडस्ट्री को राहत देकर बेहतर माहौल देने की योजना
पीएसआइईसी के चेयरमैन गुरप्रीत बस्सी गोगी के मुताबिक इस समय फोकल प्वाइंट्स में काफी आर्थिक विवाद विभाग के साथ चल रहे हैं। इसको निपटाने के लिए विभाग ने एक कमेटी का गठन किया है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद इसी माह बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक कर इंडस्ट्री को वन टाइम सेटलमेंट के लिए उत्साहित किया जाएगा। इसके लिए बकायदा इंडस्ट्री से सुझाव भी लिए गए हैं। इन पर तकनीकी कमियों को देखकर शीघ्र योजना लाकर आर्थिक मुद्दों पर फंसे मामलों का निपटारा किया जाएगा।

सरकार लाए पॉलिसी इंडस्ट्री सहयोग देने को तैयार: आहुजा
सीआइसीयू के प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी लाना इंडस्ट्री के लिए राहत की खबर है। अगर सरकार इस योजना लाती है तो इंडस्ट्री पूर्ण सहयोग करेगी। फीको प्रधान गुरमीत सिंह कुलार ने कहा कि कई फोकल प्वाइंट्स के मामले लंबे समय से लटके हुए हैं। फोकल प्वाइंट फेज-8 के मामले में कई बार कोर्ट केस और फैसलों के बावजूद इंडस्ट्री को एन्हासमेंट के मामले में परेशान होना पड़ रहा है। सरकार शीघ्र पॉलिसी लाए और इंडस्ट्री को राहत दें।

chat bot
आपका साथी