लुधियाना सिविल अस्पताल को छोड़ सब डिवीजनल सिविल अस्पतालों में शुरू होगी ओपीडी

सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा ने कहा कि बुधवार को जिले के प्राइमरी हेल्थ सेंटर कम्युनिटी हेल्थ सेंटरों अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटरों के इंचार्ज सहित खन्ना जगराओं समराला व रायकोट स्थित सब डिवीजनल सिविल अस्पतालों के एसएमओ की मीटिंग बुलाई थी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 10:48 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 10:48 AM (IST)
लुधियाना सिविल अस्पताल को छोड़ सब डिवीजनल सिविल अस्पतालों में शुरू होगी ओपीडी
लुधियाना में सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल किया जा रहा है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए जिले में पहले की तरह सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल किया जा रहा है। डायरेक्टर हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर ने पंजाब के सभी सिविल सर्जन को पत्र जारी कर सिविल अस्पतालों में ओपीडी और सभी तरह की इलेक्टिव सर्जरी भी शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं।

सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा ने कहा कि बुधवार को जिले के प्राइमरी हेल्थ सेंटर, कम्युनिटी हेल्थ सेंटरों, अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटरों के इंचार्ज सहित खन्ना, जगराओं, समराला व रायकोट स्थित सब डिवीजनल सिविल अस्पतालों के एसएमओ की मीटिंग बुलाई थी। सभी को कहा गया है कि वह अपने यहां पहले की तरह रूटीन में ओपीडी शुरू करें।

जगराओं और खन्ना में तो सेवाएं शुरू

जगराओं और खन्ना में तो सेवाएं वीरवार से ही शुरू कर दी गई हैं। सब डिवीजन अस्पतालों के एसएमओ को ओपीडी के साथ-साथ इलेक्टिव सर्जरी शुरू करने को कहा गया है। हालांकि लुधियाना स्थित डिस्ट्रिक्ट सिविल अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू करने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जब तक कोरोना के मामले 20 से नीचे नहीं आते, तब तक डिस्ट्रिक्ट सिविल अस्पताल में इन सेवाओं को शुरू नहीं किया जाएगा। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी