ओपीए का कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय संग अनुबंध

आफसेट प्रिटर्स एसोसिएशन (ओपीए) की ओर से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय संग एक अनुबंध किया गया है। इसमें एसोसिएशन और विश्वविद्यालय प्रिटिग और पैकेजिग की एडवांस तकनीक को लेकर मिलकर काम करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:39 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:39 PM (IST)
ओपीए का कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय संग अनुबंध
ओपीए का कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय संग अनुबंध

जागरण संवाददाता, लुधियाना : आफसेट प्रिटर्स एसोसिएशन (ओपीए) की ओर से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय संग एक अनुबंध किया गया है। इसमें एसोसिएशन और विश्वविद्यालय प्रिटिग और पैकेजिग की एडवांस तकनीक को लेकर मिलकर काम करेंगे। यह एमओयू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. सोमनाथ सचदेवा संग किया गया है।

ओपीए प्रधान प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि प्रिंटिग एवं पैकेजिग को लेकर आपार संभावनाएं हैं और इसमें ग्रोथ के लिए कई तरह की नए बदलाव आ रहे हैं। ऐसे में छात्रों को इंडस्ट्री के साथ जोड़़कर नई तकनीकों पर काम किया जा सकता है। इसके साथ ही विश्व विद्यालय में नए युवा प्रिटर तैयार किए जा रहे हैं, जो देश का और इस सेक्टर का भविष्य है। ओपीए की ओर से युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रिट चेतना और प्रिट ओलंपियाड जैसे आयोजन भी किए जा रहे हैं।

अकादमी डीन प्रो. मंजुला चौधरी ने कहा कि एजूकेशन के साथ प्रैक्टिकल के लिए इंडस्ट्री का अनुबंध लाभदायक साबित होगा। विश्व प्रिट एवं कम्यूनिकेशन फोरम के चेयरमैन प्रो. कमल चोपड़ा ने कहा कि प्रिंटिग उद्योग में एक्सपर्ट काबिल लोगों की अहम आवश्यकता है। आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए युवाओं को अपग्रेड करना बेहद जरूरी है। इस अनुबंध से जहां युवाओं को मौजूदा इंडस्ट्री की बारीकियों का पता लगेगा, वहीं युवाओं की नई इनोवेशन से इस सेक्टर को भारी लाभ होगा।

chat bot
आपका साथी