शिक्षकों ने रिसर्च मेथडोलॉजी पर हुई आनलाइन वर्कशॉप में जाने शोध के विभिन्न तरीके

आरजीसी कालेज की प्रिंसिपल डॉ. राजेश्वरपाल कौर ने कहा कि इस वर्कशॉप का आयोजन टीचर्स को रिसर्च के विभिन्न तरीकों से अवगत कराने के लिए किया गया था। फैकल्टी और विद्यार्थियों दोनों को ही वर्कशाप में रिसर्च के कांसेप्ट जानने का मौका मिला है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 02:34 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 02:34 PM (IST)
शिक्षकों ने रिसर्च मेथडोलॉजी पर हुई आनलाइन वर्कशॉप में जाने शोध के विभिन्न तरीके
रिसर्च मेथडोलॉजी पर आयोजित वर्चुअल वर्कशॉप में हिस्सा लेती हुई फैकल्टी। जागरण

लुधियाना, जेएनएन। खालसा कॉलेज फार वूमेन (केसीडब्ल्यू) और रामगढ़िया गर्ल्स कॉलेज (आरजीसी) की ओर से रिसर्च मेथडोलाजी विषय पर करवाई गई वर्चुअल वर्कशाप का सोमवार को समापन हो गया। यह वर्कशॉप दस दिन तक चली। केसीडब्ल्यू कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. मुक्ति गिल और आरजीसी कालेज की प्रिंसिपल डॉ. राजेश्वरपाल कौर ने कहा कि इस वर्कशॉप का आयोजन टीचर्स को रिसर्च के विभिन्न तरीकों से अवगत कराने के लिए किया गया था। फैकल्टी और विद्यार्थियों दोनों को ही वर्कशाप में रिसर्च के कांसेप्ट जानने का मौका मिला है।

वर्कशॉप के पहले दो दिनों में केसीडब्ल्यू की कॉमर्स विभाग की हेड डॉ. प्रियंका खन्ना ने रिसर्च के प्रकार के बारे में जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को डिस्कशन का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया। मित्तल स्कूल आफ बिजनेस, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के असिसटेंट प्रोफेसर डा. पवन कुमार ने कम्युनिकेशन एबिलिटी की अहमियत बताई। वेबिनार के अंतिम दिन आरजीसी कालेज के पीजी डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स की हेड अजीत कौर ने कहा कि वर्कशॉप में सकारात्मक रिस्पांस मिला है। हर किसी के लिए यह वेबिनार लाभदायक सिद्ध होगा।

chat bot
आपका साथी