Online Classes: लुधियाना के स्कूलाें में आनलाइन क्लासिस हाे सकती है बंद, अगले सप्ताह से बदलेगा शेड्यूल

स्कूल्स अगले सप्ताह से बच्चों के लिए पढ़ाई का शेड्यूल बदल रहे हैं जिसमें बच्चों को आफलाइन पढ़ाई के लिए स्कूल आना ही होगा। इस दौरान स्कूलों ने यह भी कहना शुरू कर दिया है कि आफलाइन पढ़ाई में बच्चों को जो कराया जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:58 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:58 AM (IST)
Online Classes: लुधियाना के स्कूलाें में आनलाइन क्लासिस हाे सकती है बंद, अगले सप्ताह से बदलेगा शेड्यूल
अगले सप्ताह सोमवार से किंडरगार्टन से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को शिफ्टस में स्कूल बुलाया जा रहा है।

लुधियाना, [राधिका कपूर]। कोविड-19 को देखते हुए पिछले डेढ़ सालों से अधिक समय में जहां स्कूलों की ओर से बच्चों को पढ़ाई कराई कराई जा रही है और फिर कुछ समय से अभिभावकों की स्वीकृति के साथ आनलाइन और आफलाइन दोनों मोड में क्लासिस लगाई जा रही थी लेकिन अब स्कूल्स आनलाइन क्लासिस को बंद करने की ओर बढ़ने लगे हैं। स्कूल प्रबंधकों की मानें तो वर्तमान स्थिति को देखते हुए अब पुराने ढर्रे पर बच्चों को बैक टू स्कूल लाना शुरू कर दिया गया है। अधिकांश स्कूल्स अगले सप्ताह से बच्चों के लिए पढ़ाई का शेड्यूल बदल रहे हैं जिसमें बच्चों को आफलाइन पढ़ाई के लिए स्कूल आना ही होगा। इस दौरान स्कूलों ने यह भी कहना शुरू कर दिया है कि आफलाइन पढ़ाई में बच्चों को जो कराया जाएगा, वह आनलाइन क्लासिस में रिपीट नहीं किया जाएगा।

सोमवार से शिफ्टाें में आएंगे विद्यार्थी

भारतीय विद्या मंदिर स्कूल किचलू नगर की प्रिंसिपल नीलम मितर ने कहा कि अगले सप्ताह सोमवार से किंडरगार्टन से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को शिफ्टस में स्कूल बुलाया जा रहा है। हर विद्यार्थी को तीन दिन स्कूल आना ही होगा, बचे तीन दिनों में आनलाइन क्लासिस जारी रहेगी। इस दौरान आफलाइन में जो विद्यार्थी स्कूल नहीं आया, उसे केवल होमवर्क भेजा जाएगा पर अगले दिन आनलाइन क्लास में वह चीज रिपीट नहीं होगी।

हर बच्चे का दो दिन स्कूल आना होगा जरूरी

गुरु नानक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल माडल टाउन की प्रिंसिपल गुरमंत कौर गिल ने कहा कि स्कूल ने 11 अक्तूबर से शेड्यूल बदल दिया हुआ है। कक्षा पहली से बारहवीं तक के हर बच्चे का सप्ताह में दो दिन स्कूल आना जरूरी है। चार दिन स्कूल आनलाइन पढ़ाई चला रहा है। कोविड की वर्तमान स्थिति को देखते हुए सप्ताह में दो दिन बच्चे का आना जरूरी कर दिया गया है। जहां तक किंडरगार्टन की बात है तो उनका फिलहाल आनलाइन ही चल रहा है।

रेगुलर क्लासिस की जा चुकी है शुरू

बीसीएम आर्य माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल शास्त्री नगर ने ग्यारह अक्तूबर से प्राइमरी कक्षाओं से बच्चों की रेगुलर आफलाइन क्लासिस शुरू कर दी है। स्कूल ने इन कक्षाओं की आनलाइन क्लासिस बंद कर दी है। हालांकि किंडरगार्टन के बच्चों की सप्ताह में दो दिन आफलाइन और तीन दिन आनलाइन क्लासिस जारी है।

chat bot
आपका साथी