Ludhiana GST Scam: सीजीएसटी फर्जी बिल मामले में एक और गिरफ्तार, पांच फर्जी फर्म बनाकर लगाया चूना

Ludhiana GST Scamप्रिंसिपल कमिश्नर आशुतोष बरनवाल ने बताया कि पवन कुमार की गिरफ्तारी के साथ इस मामले में अब तक तीन लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इससे पहले 11 नवंबर 2020 को साहिल जैन को गिरफ्तार किया था और उसके बाद अमनदीप सिंह भुई को गिरफ्तार किया था।

By Edited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 06:20 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 11:07 AM (IST)
Ludhiana GST Scam: सीजीएसटी फर्जी बिल मामले में एक और गिरफ्तार, पांच फर्जी फर्म बनाकर लगाया चूना
करोड़ों रुपये के फर्जी बिल घाेटाले में एक गिरफ्तार। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana GST Scam: करोड़ों रुपये के फर्जी बिल घाेटाले में सीजीएसटी कमिश्नरेट लुधियाना ने एक और शख्स पवन कुमार को भी गिरफ्तार किया है। पवन ने मामले के किंगपिन साहिल जैन के संपर्क में आने के बाद पांच फर्जी फर्म बनाईं और 105.93 करोड़ रुपये के फर्जी बिल काटे, जिसमें 9.38 करोड़ रुपये का जीएसटी शामिल था। इस तरह पवन कुमार ने फर्जी बिल तैयार कर राजस्व को भारी चूना लगाया।

प्रिंसिपल कमिश्नर आशुतोष बरनवाल ने बताया कि पवन कुमार की गिरफ्तारी के साथ इस मामले में अब तक तीन लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इससे पहले 11 नवंबर 2020 को साहिल जैन को गिरफ्तार किया था और उसके बाद अमनदीप सिंह भुई को गिरफ्तार किया था। मामले में अब तक 393.91 करोड़ रुपये के फर्जी बिल सामने आ चुके हैं, जिसमें 33.02 करोड़ रुपये का टैक्स शामिल है।

साहिल ने पवन को दिखाए थे बड़े सपने

अधिकारियों ने बताया कि पवन कुमार एक अन्य आरोपित के पिता प्रदीप जैन के जरिए साहिल जैन के संपर्क में आया था। इस दौरान साहिल ने उसे उसके साम्यर्थ से ज्यादा बड़े सपने दिखाए। उसने पवन को महंगी शराब और विदेशी सिगरेट का चस्का दिलाया और उसे कनाडा में पीआर दिलाने का वादा किया। साहिल के झांसे में आकर पवन कुमार ने अलग-अलग नाम से पांच फर्म खोलीं। इसके लिए अलग-अलग पैन कार्ड उपयोग किए गए। इस तरह उसकी फर्म भी साहिल जैन और अमनदीप भुई की फर्जी 23 फर्मों में शामिल हो गई। सीजीएसटी अफसरों के अनुसार पवन कुमार ने गिरफ्तारी के बाद स्वीकार किया कि साहिल के झांसे में आने के बाद उसने पांच फर्जी फर्मे बनाकर फर्जी बिल काटे थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी